बदायूँ: 27 सितम्बर जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में 02 अक्टूबर को महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के आयोजन के संबंध में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों पर ध्वज फहराया जाएगा तथा गरिमा पूर्ण ढंग से गांधी व शास्त्री की जयंती को जनपद में मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके आयोजन में जन सहभागिता भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में गांधी दर्शन प्रासंगिक है। गांधी के मूल्यों व जीवन दर्शन से सभी को आत्मसात होकर उससे सीख लेनी चाहिए। उन्होंने राष्ट्रीय पर्व को पूरे उत्साह व गरिमापूर्ण ढंग से मनाने का आवाहन भी किया।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि गांधी जी का स्वतंत्रता आंदोलन में अमूल्य योगदान रहा है। हमें ऐसी पुण्य आत्मा का जन्म दिवस पूरे मनोयोग, हर्षोल्लास व परंपरागत तरीके से मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म दिवस भी मनाया जाएगा।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वैभव शर्मा ने कहा कि निर्धारित व्यवस्था के अनुसार गांधी मैदान से प्रभात फेरी निकलेगी जो कि लोटनपुरा, गोपी चौक होते हुए वापस गांधी मैदान पर समाप्त होगी। गांधी ग्राउंड में स्थापित गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण होगा तथा शास्त्री चौक पर स्थापित लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण होगा।


उन्होंने बताया कि स्टेडियम में पुरुष ओपन व महिला ओपन दौड़ प्रतियोगिता होगी। मलिन बस्तियों में सफाई अभियान चलाया जाएगा। समस्त माध्यमिक विद्यालयों में गांधी जी के जीवन दर्शन पर भाषण प्रतियोगिता होगी। जिला कारागार में तथा जिला पुरुष चिकित्सालय व जिला महिला चिकित्सालय में फल वितरण होगा। उन्होंने बताया कि गांधी आश्रम भवन में चरखे से कताई तथा अस्पृश्यता निवारण पर गोष्ठी का आयोजन होगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरूण कुमार सहित अन्य अधिकारी, समाजसेवी, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।