बदायूँ: 27 सितम्बर जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा अंतर्गत कराई जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए पखवाड़े अंतर्गत चिन्हित सीटीयू पर प्रभावी कार्रवाई करने के लिए कहा।


मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा अंतर्गत नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में चिन्हित सीटीयू पर पहले व बाद में फोटो जिओ ट्रैकिंग के साथ लगेगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में 2215 सिटी चिन्हित किए गए। जिसमें से 630 पर अब तक प्रभावी कार्यवाही कर की गई। शेष पर कार्यवाही जा रही है वहीं शहरी क्षेत्र में करीब 939 सिटी में चिह्नित किए गए जिनमें से 655 पर कार्रवाई की गई है शेष पर कार्यवाही जा रही है।
उन्होंने कहा कि इस अभियान में जन सहभागिता भी आवश्यक है ग्रामीण क्षेत्र में 8563 जन भागीदारी के साथ सीटीयू पर कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि 02 अक्टूबर को ग्राम सभा की बैठकों में बैठकर आयोजित की जाएगी तथा कुछ बैठक में जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जनपद मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में सभी नगर निकायों व ब्लॉकों से एक-एक सफाई कर्मी को चिन्हित कर उसको सम्मानित किया जाएगा वही ब्लॉक व नगर निकायों पर आयोजित अलग-अलग कार्यक्रम में भी पांच-पांच उत्कृष्ट कार्य करने वाले पांच पांच सफाई कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक 49 स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा चुका है कुछ अन्य जगहों पर किया जाना शेष है जिस समय अंतर्गत पूर्ण कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरुण कुमार सहित अन्य अधिकारी व विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि, समाजसेवी आदि मौजूद रहे।