बदायूं। सदर तहसील में भारतीय किसान यूनियन का एक दिवसीय किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया। एक जिसमें संचालन सूरजपाल सिंह जिला सचिव ने किया और अध्यक्षता जसवीर सिंह यादव तहसील अध्यक्ष ने की प्रदेश सचिव रविंद्र सिंह पटेल ने कहा की बिल्सी में ग्राम खेड़ा पूर्वी और ब्लॉक अंबियापुर में आवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसल को बर्बाद किया जा रहा है उन्हें अपनी-अपनी फसल बचाने के लिए पूरी-पूरी रात जागना पड़ रहा है आवारा पशु इतने हिंसक हो रहे हैं जो कि किसानों पर जानलेवा हमला कर रहे हैं। जिससे कई किसानों की मौत हो चुकी हैं।एक टीम बनाकर इन आवारा पशुओं को पकड़वाकर गौशाला में भिजवाया जाए उन्होंने कहा जनपद में बुखार के कारण मौतें हो रही हैं आशाएं इन आंकड़ों को छुपा रही हैं। मलेरिया और एंटी लार्वा का छिड़काव शीघ्र गांव होना चाहिए जिला सचिव सूरजपाल सिंह ने कहा बरातेगदार गुरुपुरी विनायक वावट,सिलहरी आदि गांव में चोर सक्रिय हैं आए दिन किसानों के ट्यूबवेल का सामान चोरी हो रहा है पुलिस प्रशासन आंख बंद करके सो रहा है शीघ्र ही रात्रि गस्त बढ़ाई जाए।

डबल डेकर बसों का नवादा चौकी, दादी की रसोई, पुरानी चुंगी तक बना अवैध अड्डा

जिलाध्यक्ष ऋषभ चौधरी युवाने कहा कि जनपद में डबल डेकर बसों ने नवादा चौकी से लेकर दादी रसोई और पुरानी चुंगी तक अड्डा बना रखा है पुलिस की नाक के नीचे से सामान और सवारिया ले जा रहे हैं पुलिस और आरटीओ कार्यालय के अधिकारियों की मिलीभगत से गैर प्रांत खुले आम बसें चल रही हैं न कोई रोक हैं न टोक हैं केवल हफ्ता वसूली होता है। जसवीर सिंह तहसील अध्यक्ष ने कहा ट्रैफिक पुलिस की दबंगई है कि दिन में किसानो के ट्रैक्टर मुख्य रोड से शहर के बाहर बाहर नहीं जा सकते रोका जाता है और किसानों को परेशान करते हैं किसानों के ट्रैक्टर बाजार में जाने से नहीं रोका जाए कि सामान कैसे लाया जाएगा शीघ्र ही किसानों के ट्रैक्टर को ना रोका जाए।
जिलाध्यक्ष केपीएस राठौर ने कहा कि मधुबन कॉलोनी रेलवे स्टेशन वाला रोड नजदीक स्कूल के पास पानी भरा रहता है जिससे आम जनता को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है विद्यार्थी उस रोड से निकलने में नाकाम रहते हैं जिससे बीमारियां फैल रही है जिसकी नगर पालिका जिम्मेदार है इस रोड की मरम्मत कराये जिससे वहां पानी नहीं भरे उन्होंने आगे कहा कि गुरपुरी विनायक में एक चकरोट बंद पड़ा है जो सुभाष पुत्र गंगा सिंह के खेत से प्रताप सिंह पुत्र असरफी सिह के खेत तक जाता है वहां तक बंद है शीघ्र खुलवाया जाए।
किसानों का बकाया गन्ना भुगतान अति शीघ्र यदि शुगर मिल के द्वारा कराया जाए ग्राम युसूफ नगर ब्लॉक सलारपुर में छुट्टा गोवंश पशुओं की समस्या बनी है ग्राम में गौशाला का निर्माण भी हुआ है किसान अपने खेतों की रखवाली रात-रात भर करता है जिसमे लगभग 35 पशु है जिनकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ और झूठी आख्या ग्राम प्रधान और सचिव के द्वारा कर दी गई।

जिलाध्यक्ष केपीएस राठौर ने सीएमओ कार्यालय का घेराव किया एसीएमओ के द्वारा प्राइवेट अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे हैं। शिकायत की और एसीएमओ का विरोध करके मुख्य चिकित्साधिकारी को समस्याओं से अवगत कराया और उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी का फोन क्यों नहीं उठाता है इसकी शिकायत हम ऊपर तक करेंगे जन समस्या का समाधान कैसे हो कोई समस्या जिले में होती है तो आपका फोन नहीं उठाता है फिर कैसे सूचना दी जाए आपको अगर इन समस्याओं का निदान 10 दिन के अंदर नहीं होता है तो भारतीय किसान यूनियन असली मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना करेगी। इस मौके हरीश सिंह,जिला उपाध्यक्ष रविंद्र सिह पटेल प्रदेश, सचिव सूरजपाल सिंह, जिला सचिव जसबीर सिह, तहसील अध्यक्ष और ऋषभ चौधरी युवा जिला अध्यक्ष हरवंश पटेल,सत्यपाल सिह यादव कलक्टर सिंह यादव आदि।