मेले के उद्घाटन से पहले अधिकारी निरीक्षण पर पहुंचे थे

मेले में धड़ल्ले से हो रहा है घरेलू सिलेंडर का उपयोग हो सकते हैं हादसे

पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं चौधरी नरेश टिकैत ने संयुक्त रूप से किया मेले का उद्घाटन

थानाभवन- धार्मिक मेला गुघाल का उद्घाटन पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं किसान नेता चौधरी नरेश टिकट ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। वही मेले के उद्घाटन से पहले निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों के सामने ही धड़ल्ले से मेले में नियमों की धज्जियां उड़ती रही। मेले में जमकर घरेलू सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा है। जबकि मेले में घरेलू सिलेंडर के बजाय कमर्शियल सिलेंडर के उपयोग ना करने पर मेला प्रशासन अनाउंसमेंट करता रहा।
शामली जनपद के थानाभवन कस्बे में जाहरवीर गोगा म्हाड़ी के पास लगने वाले धार्मिक मेले मेला गुघाल का बृहस्पतिवार की शाम विधिवत रूप से पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा एवं किसान नेता नरेश टिकैत के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने सरकार के काम काज की सराहना करते हुए कहा कि सरकार ने जिस तरह से देश और प्रदेश में भारत की प्राचीन संस्कृति को आगे बढ़ाने के साथ-साथ विकास को भी प्राथमिकता पर रखा है उसी का परिणाम है कि थानाभवन में भरने वाले मेला गुघाल में आज भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। उन्होंने क्षेत्र में आगे भी विकास कार्यों को कराने का आश्वासन दिया एवं लोगों से कहा कि ऐसे मेले हमारे भाईचारे और संस्कृति का प्रतीक है। ऐसे मेलो को बढ़ावा मिलना चाहिए उन्होंने आयोजन करने वाले म्हाड़ी समिति एवं नगर पंचायत के सभी सदस्यों का भी आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर किसान नेता नरेश टिकैत ने भी अपने विचार व्यक्त किए और लोगों से आपसी तालमेल एवं सद्भाव बनाने की अपील की।

होता रहा अनाउंसमेंट उड़ती रही नियमों की धज्जियां मेले के उद्घाटन से पहले नायब तहसीलदार रविंद्र कुमार एवं राजकुमार सिंह व अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत की टीम के साथ मेले का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। जहां उनके निरीक्षण के दौरान भी मेले में चाट पकौड़ी जलेबी आदि बनाने वाले दुकानदार खुले आम घरेलू सिलेंडर का उपयोग करते रहे वहीं दूसरी ओर प्रतिबंध खेल रिंग फेंकना एवं प्रतिबंधित झूला भी धड़ल्ले से मेले में चलता रहा वहीं मेले की रेडियो पर भी अनाउंसमेंट होता रहा की जो भी व्यक्ति घरेलू सिलेंडर का उपयोग मेले में करता पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कमर्शियल सिलेंडर का उपयोग में लेने की बार-बार घोषणा होती रही, लेकिन नियमों की धज्जियां उड़ती रही वही मेले में शामिल होने के लिए एसडीएम सदर भी पहुंचे थे।