मंदिरों के पास मीट के होटल बंद कराने की रणनीति तय

22 सितंबर को महापंचायत एवं आंदोलन करने की रखी गई है तारीख

थानाभवन- स्वामी यशवीर महाराज महंत योग साधना यशवीर आश्रम बघरा के द्वारा थानाभवन में स्थित मंदिरों के आसपास खुले मीट के होटलो को बंद कराने के लिए 22 सितंबर को धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है। उसको लेकर हिंदू संगठनों एवं स्वामी यशवीर महाराज ने शुक्रवार को दयाल आश्रम में एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें आगामी 22 सितम्बर को होने वाले हिन्दू महापंचायत व धरना प्रदर्शन को लेकर रणनीति तय की गई। उधर उच्च अधिकारियों के निर्देश पर नगर पंचायत द्वारा मंदिर मस्जिद के आस पास से मीट की दुकाने बंद कराई गयी।
थानाभवन नगर के मंदिर दयाल आश्रम में स्वामी यशवीर महाराज व हिंदू संगठनों के बीच एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बोलते हुए स्वामी यशवीर महाराज ने कहा कि मंदिरों में जाने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर के पास बिकने वाले मीट के कारण बड़ी असुविधा होती है उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचती है। जिसे लेकर हिंदू श्रद्धालुओं ने कई बार संबंधित अधिकारियों पुलिस आदि को शिकायत भी की परंतु कोई कार्रवाई नहीं होती दिखी। श्रद्धालुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 22 सितंबर को नगर में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। अगर मंदिरो के बाहर से मीट की दुकान बंद नहीं होती तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कस्बे में एक 11 लोगों की कमेटी बनाकर मंदिरों के बाहर निगरानी की जाय। इस दौरान नगर में 11 लोगों की एक कमेटी की तत्काल घोषणा की गयी। स्वामी यशवीर महाराज ने स्पष्ट घोषणा करते हुए कहा की थानाभवन में 100 मीटर के दायरे में मंदिर के पास किसी भई कीमत पर मांस की दुकान होटल नहीं चलने दिये जायेंगे उधर उप जिला अधिकारी के निर्देश पर नगर पंचायत थाना भवन द्वारा नगर के धार्मिक स्थलों मंदिर मस्जिद आदि के बाहर अथवा आसपास लगी मीट की दुकानों को बंद कराया गया तथा दोबारा दुकान खोलने

पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। हालांकि अभियान के तुरंत बाद होटल संचालकों ने एक बार फिर हठधर्मिता दिखाते हुए दुकान खोल ली। दोबारा से मामला सोशल मीडिया में वायरल होने पर पुलिस ने सख्ती दिखाकर होटल बंद कराए। इस दौरान नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा, संजय डीमोरिया, वसिक अहमद, मनीष कुमार, सहित नगर पंचायत कर्मचारी मौजूद रहे। विदित रहे यशवीर महाराज द्वारा 21 सितंबर को नगर में महापंचायत के आयोजन की घोषणा की गई थी परंतु 21 सितंबर को शनिवार साप्ताहिक अवकाश होने के चलते यह दिन बदलकर 22 सितंबर रविवार का तय किया गया है। नगर के दयाल आश्रम में जहां एक और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही थी वहीं दूसरी ओर प्रशासन के द्वारा नगर के मंदिर और मस्जिद और धार्मिक स्थलों के आसपास खुली मीट की दुकानों को बंद कराया जा रहा था। बैठक में स्वामी यशवीर महाराज, आचार्य ब्रहाचारी मृगेन्द्र , भारत भूषण शर्मा, संजय कश्यप, केपी सैनी, राकेश राणा, कन्हैया सैनी, कुलदीप, शालू राणा, अर्जुन सैनी, रज्जु राणा, आदि सैंकड़ो लोग मौजूद रहे।