बदायूं। बिनावर सीएचसी क्षेत्र के गांव विजय नगला में बिना अनुमति के अवैध तरीके से संचालित झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को सील कर दिया। विजय नगला इलाके में बड़ी कार्रवाई से झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मचा हुआ हैं।
दरअसल, जिले में लगातार अवैध तरीके से ग्रामीण क्षेत्रों में बिना अनुमति के मेडिकल स्टोर और उसके आड़ में झोलाछाप डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। उनके जान के साथ खिलवाड़ कर रहे है। जिसके बाद सीएमओ ऑफिस की टीम एक्शन में आ गई और छापेमारी की बड़ी कार्रवाई कर डाली।
थाना बिनावर क्षेत्र के कुंवरगांव- बरेली रोड पर विजयनगला में झोलाछाप डॉक्टर रहमत अली ने मरीज वीरपाल निवासी मोहम्मद नगर मजरा करतौली को पेट में दर्द होने की दवा दी थी। डॉक्टर ने कई दिन तक उसका इलाज किया गया। मगर मरीज को कोई आराम नहीं मिला मरीज गैर प्रांत में रहकर मेहनत मजदूरी करता था वहां से झोलाछाप डॉक्टर ने उसे बुला लिया। और उसका इलाज शुरू कर दिया मगर दवाई खाने के बाद उसकी हालत और बिगड़ती चली गई। हालत गंभीर होने पर परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।
पीड़ित मरीज वीरपाल ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ रामेश्वर मिश्रा को प्रार्थना पत्र देकर झोलाछाप डॉक्टर रहमत अली के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। पीड़ित मरीज की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की टीम एक्शन मोड में आने के बाद झोलाछाप नोडल अधिकारी डॉ जावेद हुसैन, झोलाछाप बाबू नितिन यादव, पारस सिंह ने झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक पर पहुंच कर क्लीनिक को सील कर दिया जिससे इलाके के झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मचा हुआ है।

सीएमओ डॉक्टर रामेश्वर मिश्रा ने कहा कि पीड़ित मरीज की शिकायत पर एक झोलाछाप डॉक्टर की क्लिनिक को टीम ने सील कर दिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही हैं।