परिजनों ने शव को विद्यालय में रखकर काटा हंगामा
शिक्षकों पर लगाया लापरवाही का आरोप

कुंवर गांव । सालारपुर ब्लाक के क्षेत्र के गांव असिर्स के संविलयन विद्यालय में सोमवार को पढ़ने आई कक्षा 1 की छात्रा की बुखार और उल्टी-दस्त आने से हालत बिगड़ गई अध्यपकों पर छात्रा को गंभीर हालत में विद्यालय से बाहर निकालने का आरोप लगा ।जिसके बाद छात्रा ने इलाज के दौरान बदायूं मेडीकल कॉलेज में देर रात दम तोड़ दिया।
गुस्साए परिजनों ने मंगलवार को शव विद्यालय परिसर में रखकर जमकर हंगामा काटा और शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्यवाही की मांग की
सालारपुर ब्लाक क्षेत्र की इनायत गंज गौंटिया निवासी महीपाल की पुत्री अंजली उम्र 7 वर्ष असिर्स के संविलयन विद्यालय में कक्षा एक की छात्रा थी ।वह सोमवार को घर से ठीक ठाक पैदल चलकर स्कूल में पढ़ने आई थी । जहां दोपहर में विद्यालय में मध्यान्ह भोजन खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई उसको बुखार चढ़ने लगा । छात्रा को विद्यालय में उल्टी-दस्त होने लगे ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय के शिक्षकों ने उसको गंभीर हालत में बाहर निकाल दिया छात्रा विद्यालय के गेट पर काफी देर बेहोश पड़ी रही कोई भी अध्यापक उसको देखने नहीं आया ग्रामीणों ने छात्रा को बेहोशी हालत में देखा तो वह उसको नजदीकी चिकित्सक के यहां लेकर गए और छात्रा के परिजनों को सूचना दी । सूचना पर पहुंचे छात्रा के पिता महीपाल ने शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा लेकिन कोई शिक्षक उसको डाक्टर की दुकान पर देखने नहीं पहुंचा ।जिसके बाद छात्रा के पिता महीपाल ने डायल 112 पुलिस बुला ली। और शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग की जिसके बाद महीपाल छात्रा को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरों ने छात्रा की हालत गंभीर देखते हुए मेडीकल कालेज रैफर कर दिया जिसके बाद छात्रा ने देर रात 11 बजे इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया । परिजन छात्रा का शव को लेकर घर चले आए जहां मंगलवार को सुबह परिजन ट्राली से शव को लेकर असिर्स संविलयन विद्यालय पहुंच गए और विद्यालय परिसर में शव को रखकर जमकर हंगामा काटा परिजनों ने फोन कर डायल 112 पुलिस बुला ली विद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मच गया । ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई सूचना पर थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए जिन्होंने कार्यवाही का आश्वासन देकर मामला शांत कराया । और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी ।

उधर बीएसए बीरेंद्र सिंह का कहना है कि शिक्षकों ने इस तरह की कोई सूचना उन्हें नहीं दी थी जांच कर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी । बीएसए बीरेंद्र सिंह मंगलवार को विद्यालय में जांच करने पहुंच गए । और उन्होंने शिक्षकों के बयान दर्ज किए हैं।

एमडीएम खाने की गुणवत्ता की जांच करने पहुंचे एसडीएम एसपी वर्मा और पूर्ति निरीक्षक संजीव कुमार ने स्कूल पहुंचकर मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता की जांच की ग्रामीणों का आरोप था कि यहां मध्याह्न भोजन मीनू के हिसाब से नहीं बनता है और उसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं रहती है बच्चों को हर रोज दाल चावल खाने को दिए जाते हैं ।दूध की क्वालिटी ठीक नहीं होती है मात्र एक दो लीटर दूध में ही पानी मिलाकर सभी बच्चों को वितरण कर दिया जाता है । ग्रामीणों ने खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए मंगलवार को विद्यालय के बाहर हंगामा भी किया था ।