सड़क की पटरियों को कराया जाये अतिक्रमण मुक्त

जन दृष्टि (व्यवस्था सुधार मिशन) के तत्वावधान मे अध्यक्ष) संस्थापक हरि प्रताप सिंह राठौड़ एडवोकेट के नेतृत्व में संगठन का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी बदायूं से मिला तथा जाम की समस्या के स्थायी समाधान के लिए चार सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।

इस अवसर पर जन दृष्टि (व्यवस्था सुधार मिशन) के अध्यक्ष/ संस्थापक हरि प्रताप सिंह राठौड़ एडवोकेट ने कहा कि बदायूं शहर के साथ ही जनपद में अन्यत्र भी जाम की समस्या है। जाम की समस्या से मुक्ति के लिए स्थाई समाधान के लिए उपाय किए जाने चाहिए। एक मार्ग पर बसों के आवागमन पर रोक लगाकर समस्या से मुक्ति नहीं मिलेगी। जाम का सबसे बड़ा कारण सड़क की पटरियों पर कब्जे होना है, कहीं भी पटरियां खाली नहीं है। ई रिक्शा/ आटो रिक्शा की अनियंत्रित भीड़ भी जाम का एक कारण है, इसके लिए शहर को चार जोन में बांटकर ई रिक्शा/ आटो रिक्शा का वर्गीकरण होना चाहिए। वाहनों और नागरिकों की बढ़ती भीड़ के दृष्टिगत एकल मार्ग भी बनाए जानें चाहिए। सड़कों मे गड्ढे भी जाम का एक कारण है। नागरिकों के व्यापक हित में मांगपत्र पर प्रभावी कार्यवाही आवश्यक है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से मार्गदर्शक धनपाल सिंह, संरक्षक एम एल गुप्ता, केंद्रीय कार्यालय प्रभारी रामगोपाल, मंडल समन्वयक एम एच कादरी, सह तहसील समन्वयक नेत्रपाल।