सहसवान। सहसवान नगर पालिका परिषद के आवंटित दुकान का मनमाना किराया बढ़ाने के विरोध में दुकानदारों ने मंगलवार एसडीएम को दिया ज्ञापन जिसमें बताय कि नगरपालिका परिषद द्वारा मार्केट के दुकानदार है। इसका वार्षिक किराया ₹500 से 1500 रुपये तक था। जिसे बढ़ाकर 1000 प्रति महीना वार्षिक 12000 हजार रुपये कर दिया और 4 साल बकाया 48000 का नोटिस दिया है और जमा करने का नोटिस दिया गया है। साथ ही निर्धारित किराया नहीं जमा करने पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। दुकान का किराया लगभग 20 गुना बढ़ा दिया गया है। जबकि सहसवान नगर पालिका के ही 2017 के एग्रीमेंट में 25% प्रतिशत किराया बढ़ाए जाने की कानून प्रक्रिया लिखी है । जो न्याय के लिए अचानक 20 गुना किराया में वृद्धि उचित नहीं है। जिसका संशोधन किया जाना अति आवश्यक है।

उपजिलाधिकारी से कहा समस्याओं को संज्ञान में लेकर केवल 25% बढ़ोतरी कर दुकान का किराया जमा करवाने का निर्देश जारी किया जाए।

वही व्यापार मंडल के पदाधिकारी ने उपजिलाधिकारी से कहा है की बदायूं जिले में किराया केवल दो गुना किराया बढ़ाया गया है और जबकि सहसवान कस्बा है यहां पर हर 5 साल में हमेशा से ही 25% किराया बढ़ाया गया है । इस बार 25% ना बड़ा करके 20 गुना बढ़ाया गया है जिसको दुकानदार नहीं दे सकते है ।
इसी बीच मौजूद रहे सभी व्यापार मंडल के पदाधिकारी और व्यापारी गण रिहान अंसारी, रतन सोमानी, आशिक भाई, अवनीश भाई, अशरफ बरकाती, गोपाल, सुशील, प्रदीप, जमाल अख्तर, मोनीष भाई, अनिल महेश्वरी, तनुज महेश्वरी, कैलाश महेश्वरी, राहुल महेश्वरी, रवि चौहान, प्रवीन महेश्वरी, फिरोज अंसारी, जुबेर अंसारी, अनवर अंसारी, अनवर खान, सैयद तुफैल अहमद, नवेद भाई, शोएब अंसारी, शिवरतन महेश्वरी, आसिफ भाई, शादाब भाई आदि सैकड़ो की तादाद में सभी व्यापारी एकत्रित होकर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया ।