बरेली 23 अगस्त। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के साथ आज जनपद में आयोजित उ0प्र0 आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती-2023 परीक्षा को सफलतापूर्वक कराने तथा परीक्षा में पारदर्शिता बनाए रखने हेतु विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने प्रथम पाली में आयोजित परीक्षा के केन्द्र बिशप मंडल इंटर कॉलेज, बरेली इंटर कॉलेज तथा बरेली कॉलेज में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं परीक्षा को सकुशल, शुचितापूर्ण एवं नकलविहीन सम्पन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के समय पाया कि परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो रही है, परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस फोर्स, बिजली, पानी, साफ-सफाई आदि की पूर्ण व्यवस्था पायी गयी।  


29 केंद्रों पर हुई सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा

बरेली । उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही पदों पर सीधी भर्ती 2023 लिखित परीक्षा हुई यह परीक्षा दो पालियों में हो रही है। परीक्षा में सॉल्वर गैंग को लेकर पुलिस की साइबर, सर्विलांस और यूपी एसटीएफ की टीमें भी अलर्ट हैं। नकल सरगनाओं पर निगरानी बरती जा रही है। यह परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को होनी है। सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास साइबर कैफे, फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेंगी। पहली पाली 10 बजे से 12 बजे तक होगी। दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी।

बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि परीक्षा को लेकर तीन जोन व 6 सेक्टर में जिला बांटा गया है। तीन जोन प्रभारी, 6 सेक्टर प्रभारी, 9 सहायक सेक्टर प्रभारी, 20 इंस्पेक्टर, 92 दरोगा, की ड्यूटी लगाई गई है। परीक्षा कैमरों की निगरानी में होगी। अलग से कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है। सभी 29 परीक्षा केंद्रों पर एक एक सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ 2- 2 सिपाही तैनात किए गए हैं।


29 परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा हो रही है। परीक्षा ड्यूटी में लगे सभी पुलिसकर्मी और अन्य कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। जिले के सभी केन्द्रों के केन्द्र व्यवस्थापक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, केन्द्र प्रभारी तथा कक्ष निरीक्षकों को एसएसपी अनुराग आर्य व डीएम रविंद्र कुमार ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। परीक्षा दो पालियों में होगी। यातायात व्यवस्था के लिए एसपी ट्रैफिक शिवराज ने सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए हैं। यूपी सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी है। मुफ्त यात्रा के लिए अभ्यर्थी को अपने एडमिट कार्ड की एक छाया प्रति रोडवेज बस के परिचालक को देनी होगी। जहां अभ्यर्थी आने और जाने का लाभ उठा सकेंगे।