खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से रहते हैं नदारद
ग्रामीणों की शिकायत पर पहुंचे ब्लॉक प्रमुख पति ने जताई नाराजगी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से की शिकायत

कुंवर गांव ।ब्लॉक सलारपुर स्थित खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर तैनात खंड शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह कार्यालय से नदारद रहते हैं। इस दौरान उनकी कुर्सी कार्यालय में खाली पड़ी रहती है वृहस्पतिवार को ग्रामीणो की शिकायत पर कार्यालय में पहुंचे ब्लाक प्रमुख पति अनेकपाल सिंह को कार्यलय में कुर्सी खाली मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई ग्रामीणों ने उनसे शिकायत की थी की आधार संशोधन के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं को ब्लॉक मुख्यालय बीआरसी केंद्र पर आठ आठ दिन का समय लग रहा है। इस दौरान बरसात के मौसम में दूर दराज से आने वाले छात्र-छात्राओं साथ में आने वाले उनके अभिवावकों की ब्लाक मुख्यालय पर भीड़ लगी रहती है सुबह से शाम तक भूखे प्यासे पड़े रहते हैं और आधार संशोधन का कार्य न होनै पर निराश होकर घर वापस लौट जाते हैं। भीड़ को देखकर वह बीआरसी केंद्र की ओर बढ़ गए जहां उन्होंने देखा बीआरसी केंद्र कार्यालय में भीषण गंदगी फैली हुई है

अव्यवस्थाएं हावी है खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर आते नहीं है उन्होंने बताया अपने लंबे समय के कार्यकाल में खंड शिक्षा अधिकारी को कभी नहीं देखा है जबकि उनको चार्ज लिए करीब तीन चार महा का समय हो गया है लेकिन आज तक उन्होंने ब्लॉक मुख्यालय पर खंड शिक्षा अधिकारी की शक्ल तक नहीं देखी है हमेशा उनकी सीट खाली पड़ी रहती है जिस पर उन्होंने भारी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र सिंह से शिकायत की । उन्होंने कहा कि ब्लाक खंड शिक्षा कार्यालय में तैनात सभी कर्मचारी अपनी मानसिकता बदलने का कार्य करें प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ एक ओर शिक्षा पर करोड़ों रुपए खर्च कर शिक्षा को बढ़ावा दे रहे हैं और वहीं इस तरह के शिक्षा अधिकारी अपनी ड्यूटी में कोताही वरत रहे हैं।

इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आज जिला मुख्यालय पर सभी खंड शिक्षा अधिकारियों की मीटिंग थी ब्लॉक मुख्यालय पर आधार संशोधन की एक ही मशीन है ।वह भी कभी कभार खराब हो जाती है ।एक मशीन दिन भर के समय में 25 आधार ही संशोधन कर पाती है जहां सैकड़ों आधार संशोधन करने को आ रहे हैं तो भीड़ तो रहेगी।