बदायूं। जिला महिला अस्पताल में डाक्टर की लापरवाही के चलते प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने पुलिस बुला ली इधर सीएमएस भी मौके पर पहुंचकर परिजनों को शांत कराया और शव परिजनों के हवाले कर दिया।
कस्बा सैदपुर निवासी सलीम की पत्नी शहिस्ता को प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार की सुबह परिजनों सीएचसी सैदपुर लेकर पहुंचे।
जहां प्रसूता के हीमोग्लोबिन कम होने के कारण डॉक्टर ने उसे जिला महिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां महिला अस्पताल आने के बाद ही प्रसूता की डिलीवरी हो गई। महिला ने एक बेटी को जन्म दिया है वह जीवित और स्वस्थ है उसके बाद प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी जबकि लेबर स्टॉफ ने प्रसूता को बचाने प्रयास किया मगर बचाने में कामयाब नही हो पाए और प्रसूता की मौत हो गई। डाक्टर शोभा अग्रवाल ने बताया कि प्रसूता की डिलीवरी नार्मल रूप से हो गई थी मगर प्रसूता का हीमोग्लोबिन कम होने के कारण उसकी मौत हो गई।
परिजनों का आरोप है कि डाक्टर की लापरवाही की वजह प्रसूता की जान चली गई इस पर आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में हंगामा करते हुए डॉक्टर पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों के हंगामा करने की सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई रोते बिलखते परिवार के लोगों ने डाक्टर के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग की है।
सीएमएस डॉक्टर इंदुकांत वर्मा ने बताया की प्रसूता सैदपुर सीएचसी से रेफर होकर यहां आई थी जहां आते ही उसकी नार्मल डिलीवरी हो गई।
डिलीवरी के दौरान प्रसूता के शरीर में ब्लड बहुत कम था ब्लड कम होने की वजह से उसकी मौत हुई है इसमें डॉक्टर और स्टाफ की कोई लापरवाही सामने आई है।