इलाज के लिए ले लिया कर्ज; फिर पैसे देने के लिए बन गया लुटेरा..

एसएसपी बरेली अनुराग आर्य..

बरेली से लूट की अनोखी घटना सामने आई. बहेड़ी में 29 जुलाई को परचून कारोबारी से लूट की थी. पुलिस ने लूट में शामिल सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि लूट की घटना को मुख्य आरोपी ने पिता के इलाज के लिए अंजाम दिया था. फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है.


उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में पिता के इलाज के लिए एक बेटा लुटेरा बन गया. बेटे ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर परचून कारोबारी को लूटने की घटना को अंजाम दिया था. दो बाइकों पर सवार होकर चार लुटेरे आए थे. अब पुलिस ने इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 44,554 रुपए, दो बाइक, एक स्कूटी और पांच मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस ने पूरी घटना में मुखबिर समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी की है. मुख्य आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पिता के इलाज के लिए रुपए की जरूरत पड़ने पर साथियों के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया था.
बीती 29 जुलाई की रात को पांच बदमाश शिवम उर्फ शिवा, रोहित, सजल सक्सेना, चंदन कुमार और राहुल ने लूट की घटना को अंजाम दिया था. कारोबारी रितेश शर्मा की किच्छा में होलसेल की दुकान है. किच्छा से बहेड़ी कस्बा आते समय बदमाशों ने मुखबिर की सूचना पर अपनी बाइक रितेश गुप्ता की स्कूटी के पीछे लगा दी थी. टोल पर कारोबारी की स्कूटी धीमी होते देख बदमाशों ने अपनी बाइक रितेश की स्कूटी के आगे लगा दी.

पिता के इलाज के लिए की लूट


बदमाश रितेश से नकदी, स्कूटी, सोने की चेन और कुछ सिक्के छीनकर फरार हो गए. लूट के बाद फरार बदमाशों ने 7800-7800 रुपए आपस में बांट लिए. वहीं, लूट करते समय सिक्के भी मिले थे, जिन्हें 3300-3300 रुपए के हिसाब से बांट लिए. जब पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया तो शिवम नाम के बदमाश ने बताया कि उसे अपने पिता के इलाज के लिए रुपए की जरूरत थी. इसलिए इस घटना को अंजाम दिया. शिवम ने बताया कि इलाज के लिए लोगों से उधार लेने पर कर्ज भी हो गया.


दोस्त ने दी लूट करने की सलाह


शिवम ने बताया कि उसे 60 हजार रुपए चाहिए थे. यह बात उसने अपने दोस्त राहुल को बताई. राहुल ने उसे लूट करने की सलाह दी. रितेश की होलसेल की दुकान है. वह रोजाना किच्छा से बहेड़ी आता है. रुपए स्कूटी की डिग्गी में रखता है. वहीं पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि चंदन नाम के आरोपी ने दो साल पहले पंजाब के तरनतारन में अपने साथी के संग मिलकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें पांच महीने तक फरीदकोट जेल में बंद था.

पुलिस ने बरामद किया लूट का समान


पुलिस अधीक्षक उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि लूट में शामिल कुछ आरोपी इससे पहले कई संगीन मामलों में आरोपी हैं. लूट में शामिल एक आरोपी सजल सक्सेना मर्चेंट नेवी में तैनात रह चुका है. वहीं, पुलिस ने बदमाशों के पास से 31,340 रुपए नकद, 13214 रुपए के सिक्के, पांच मोबाइल फोन, स्कूटी और दो बाइक बरामद की हैं.

छुट्टी लेकर गया सिपाही नहीं आया वापस एसएसपी ने किया निलंबित..

अवकाश पर रवाना होकर गैर हाजिर हुए सिपाही नितिन बालियान को एसएसपी ने निलंबित कर दिया नितिन बालियान की किला थाने में तैनाती थी.