बदायूँ । कस्बा उझानी में आशीर्वाद हॉस्पिटल स्थित वरी बाईपास पर डॉक्टर रितेंद्र यादव का भ्रूण हत्या से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं।अवैध नर्सिंग होम भ्रूण हत्या कर रहा फर्जी डॉक्टर ने सैकड़ों गर्भवती महिलाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ किया।चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से फर्जीवाड़े का खेल चल रहा हैं जबकि चिकित्सा विभाग को पता चलने के बाद भी हर मामले में खानापूर्ति करता हैं।
अवैध नर्सिंग होम के फर्जी डाक्टर वीडियो में कह रहा है कि छह हजार रुपए दीजिए हम अबॉर्शन कर देंगे। रात में लाना नाबालिग लड़की है इसलिए मोटी रकम खर्च करनी पड़ेगी तब काम होगा। इस तरीके से फर्जी डाक्टर भ्रूण हत्या करके मोटी कमाई कर रहा हैं आर्थिक समझौता होने के कारण स्वास्थ्य विभाग ऐसे नर्सिंग होमों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है। जबकि उत्तर प्रदेश के

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रूण हत्या पर सख्त कानून बना रखा हैं। यह मानवता और विशेष रूप से समूची स्त्री जाति के खिलाफ किया जाना वाला सबसे जघन्य अपराध है।कन्या भ्रूण हत्या के अभिशाप को रोकने के लिए अब भारत में सख्त कानून है। इसके बावजूद भी डॉक्टर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। यह मामला सीएमओ संज्ञान में होने के बावजूद भी अभी तक आशीर्वाद हॉस्पिटल पर कार्रवाई नहीं हो रही है।अब देखना होगा फर्जी हॉस्पिटल पर क्या कार्रवाई होती है या सिर्फ खाना पूर्ति होकर रह जाती हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रामेश्वर मिश्रा का कहना हैं कि अगर ऐसा कोई मामला हैं तो जांच कर एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई कि जायेगी।