जिला स्तरीय जनसुनवाई में आए 96 प्रकरण

खैरथल-तिजारा 18 जुलाई त्रिस्तरीय जनसुनवाई के तहत तीसरे गुरूवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई जिला कलक्टर डाॅ. आर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान जिला कलक्टर ने आमजन की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये।

जिला स्तरीय जनसुनवाई में कुल 96 प्रकरण प्राप्त हुए। जिनमें प्रमुख रूप से अतिक्रमण हटवाने, पेयजल की पाइपलाइन दुरुस्त कराने, खेत से रास्ता खुलवाने, सड़क ,आवासीय पट्टा बनवाने, नामांतरण, सड़क पर कचरा फेंकने, जमीन विवाद सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई जिनका उन्होंने त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। रास्ते पर कचरा डालने की शिकायत पर जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को तुरंत कचरा साफ कर रिपोर्ट कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आमजन के प्रति जवाबदेही के साथ समस्याओं का निस्तारण करते हुए राहत देने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिला कलक्टर शुक्ला ने जनसुनवाई में आये विभिन्न परिवादियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन से जुड़े प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए राहत दी जाये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की भावना के अनुरूप आमजन को अधिक से अधिक राहत देने के लिये सभी विभाग-अधिकारी मिलकर काम करें ताकि जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन लाभान्वित हो सके।

जनसुनवाई के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि, अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी धर्मेंद्र यादव, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग बाबूलाल माली,सूचना एवं प्रौद्योगिकी के उपनिदेशक अजय यादव, कोष अधिकारी सुरेश कुमार बंसल,सीएमएचओ अरविंद गेट सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी एवं वीसी के माध्यम से उपखंड स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्टर मुकेश कुमार शर्मा