देश के लिए श्रेष्ठ नागरिक तैयार करती है स्काउटिंग : महेश

बदायूँ : स्काउट भवन प्रशिक्षण केंद्र पर जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई। सदस्यों को आय व्यय बजट कापी दी। नवागत बीएसए वीरेंद्र कुमार सिंह और सिंगापुर से पदक प्राप्त कर लौटे रामदास यादव को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।


जिला कार्यकारिणी की अध्यक्षता कर रहे जिला मुख्यायुक्त महेश चंद्र सक्सेना एडवोकेट ने कहा कि स्काउटिंग देश के लिए सर्वश्रेष्ठ नागरिक तैयार करती है। उन्होंने कहा वर्षों से जिले की स्काउट संस्था नियमित अतुलनीय सेवाएं करती आ रही है। कुष्ठ रोगियों की सेवा, बाढ़, भूकंप और प्राकृतिक आपदाओं में जनमानस की सेवा के लिए हमेशा आगे रहती।


बीएसए वीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि बच्चों को श्रेष्ठ संस्कारों से सींचने के लिए जिले के विद्यालयों में स्काउटिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे बच्चे राष्ट्र के लिए उपयोगी सिद्ध हों। सहायक प्रदेशिक संगठन कमिश्नर नेहा कटियार ने कहा कि प्रादेशिक संस्था द्वारा 19 बिंदुओं की आख्या जिले से समय से प्रेषित की जाए। दिए गए लक्ष्य को समय से पूर्ण किया जाए।
जिला कार्यकारिणी की बैठक में जिला सचिव आलोक

कुमार पाठक ने गत वर्ष की बैठक की कार्रवाई पढ़ कर सुनाई। जिसका सभी ने अनुमोदन किया। जिला कोषाध्यक्ष विनोद कुमार सक्सेना ने आय व्यय बजट प्रस्तुत किया। सीए द्वारा आडिट आय-व्यय बजट की कापी सदस्यों को दी गईं। सदस्यों ने जिले की स्काउट संस्था द्वारा किए जा रहे समाज सेवा कार्यों की सराहना की।
संचालन जिला संगठन आयुक्त मु.असरार ने किया।
इस मौके पर डीओसी सीमा यादव, डीटीसी सत्यपाल गुप्ता, कृपाल सिंह, विजय कुमार, नंदराम शाक्य, प्रो. गार्गी बुलबुल, अनीता जैन, मनोज कुमार सिंह, मनोहर लाल, पूर्व जिला ट्रेनिंग कमिश्नर संजीव कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर निर्दोष शर्मा