जिलाधिकारी ने देवहा नदी में पानी बढ़ने से हुये सड़क के कटान से प्रभावित गांवों का किया निरीक्षण तथा कटान को रोकने हेतु दिये निर्देश

सड़क के कटान से प्रभावित गांव के निवासियों को सुरक्षित किए जाने के संबंध में दिए गए आवश्यक निर्देश

बरेली, 09 जुलाई। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज जनपद बरेली की तहसील नवाबगंज में बढ़ते जलस्तर के दृष्टिगत निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने तहसील नवाबगंज के विकास खण्ड भदपुरा के अंतर्गत देवहा नदी में पानी बढ़ने से हुये सड़क के कटान से प्रभावित ग्राम अमीर नगर, बहर जागीर, अब्दला व बढ़ेपुरा का निरीक्षण किया तथा राहत और बचाव कार्य के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग व अन्य सम्बंधित अधिकारियों को बालू के बैग व पत्थर आदि लगाकर सड़क के कटान को रोकने हेतु त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये और बताया गया कि आगामी दिनों में भी बारिश की सम्भावनाएं हैं, उक्त के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरती जाये। सड़क के कटान से प्रभावित गांव के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाये जाने के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के समय निर्देश दिये गये कि बारिश के कारण जिनकी क्षति हुई है उनको आर्थिक सहायता दी जाये। इसके अतिरिक्त बढ़ते जलस्तर के कारण होनी वाली घटनाओं के सम्बन्ध में 0581-2428188 व 0581-2422202 पर जानकारी देने हेतु भी बताया गया।

जिलाधिकारी ने नगर पंचायत रिठौरा द्वारा संचालित गौ आश्रय स्थल का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज नगर पंचायत रिठौरा द्वारा संचालित गौ आश्रय स्थल का निरीक्षण किया जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान गौ आश्रय स्थल में गौवंशों के रख रखाव व व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तथा गौवंशो हेतु हरे चारे की उपलब्धता, पीने के पानी, दवा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये गये कि गौशाला में साफ-सफाई की व्यापक व्यवस्था की जाये, गोबर आदि का समुचित निस्तारण समय से करवाया जाये, जिससे बारिश के मौसम में मच्छर आदि ना पनपने पाये। जिलाधिकारी ने गौशाला में बछड़ों को दुलार किया व गायों को अपने हाथ से गुड़ भी खिलाया।

निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व) संतोष बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी नवाबगंज सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।