सहसवान। गौशालाओं की व्यवस्था को लेकर क्यों ना बड़े-बड़े दावे किए जाते हों लेकिन धरातल पर आज भी गोशालाओं में गायों की दुर्दशा होती नजर आ रही है।ऐसा मामला सहसवान तहसील क्षेत्र के ब्लॉक दंहगवा गांव के मालपुर ततैरा गौशाला का है। गौशाला के अंदर

बरसात के पानी में सारे दिन गाय भीग रही है, जिसके कारण कुछ गाय बीमार हो रही है। तो वहीं कुछ गायों के पैरों में गंदगी होने के कारण कीड़े पड़ रहे हैं,इस गौशाला के अंदर गायों के लिए बरसात के पानी से बचने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है। जिसके कारण बरसात के पानी में गाय भीग रही है। वही ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव की लापरवाही की वजह से इस गौशाला का हाल राम नाम पर चल रहा है, वही गायों के लिए भूसा एवं हरे चारे की कोई व्यवस्था नहीं की जाती है। जिसके कारण गाय सूखकर बीमार हो रही हैं।

एक तरफ उत्तर प्रदेश की मुखिया योगी आदित्यनाथ कड़े निर्देशों में कहते नजर आते हैं। कि किसी भी हाल में गौशालाओं के अंदर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी लेकिन उसके बावजूद भी अधिकांश गौशालाओं की हालत गंभीर बने हुए हैं, ऐसा लगता है। की उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के आदेशों का धरातल पर कोई असर होते नजर नहीं आता सिर्फ उनके आदेशों का पालन कागजों में ही दर्शा दिया जाता है। वही धरातल पर शून्य नजर आता है।