टपूकड़ा। कस्बे के अलवर भिवाड़ी मेगा हाईवे पर स्थित तरेहान स्टेटस रेजिडेंसी सोसायटी में उस समय सनसनी फैल गई जब लोगों को एक साथ दो फलेटो में जेवर नगदी व गाड़ी के चोरी होने का पता चला।
घटना के अनुसार एक निजी विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका सुरभि पत्नी आदर्श ने बताया कि वह तरेहान स्टेटस रेसीडेंसी सोसायटी के फ्लैट बी 1-304 में रहती है प्रातः 9:00 बजे ड्यूटी पर चली गई थी उसके पति भी अपने काम पर चले गए। 1:00 बजे जब वो वापस लौटी तो उसने घर का सामान अस्त व्यस्त देखा। फ्रिज, अलमारी भी खुली हुई थी अलमारी के लॉकर में रखे हुई नगदी व सोने चांदी के आभूषण गायब थे । बेड पर रखी हुई गाड़ी की चाबी भी नहीं थी उसने नीचे जाकर देखा तो पार्किंग से गाड़ी भी अपने स्थान से गायब थी। सुरभि ने तुरंत समिति के मेंटेनेंस विभाग को सूचना दी तो मेंटेनेंस कर्मचारियों ने आकर देखा तो फ्लैट की रसोई की खिड़की खुली हुई थी शायद चोर ने इसी रास्ते से प्रवेश किया था सुरभि ने टपूकड़ा थाना पुलिस को चोरी होने की सूचना दी जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच जांच पड़ताल की। इसी समय सौरभ कुमार पुत्र सुनील कुमार जो इसी समिति के फ्लैट नंबर डी1-412 में रहता है ने बताया कि वह शनिवार को अपने फ्लैट को बंद कर दिल्ली अपने घर चला गया था। सोमवार को 4 से 5 बजे के बीच लौट कर फ्लैट खोल कर देखा तो अलमारी खुली हुई थी और उसमें रखे करीब डेढ़ लाख के सोने के जेवर व 30-35000 की नगदी गायब थे सौरभ ने मेंटेनेंस कार्यालय पहुंचकर चोरी की सूचना दी मेंटेनेंस अधिकारी ने जब सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो एक संदिग्ध व्यक्ति फ्लैट की सीढ़ियों पर चढ़ता हुआ दिखाई दिया जो अपने मुंह पर रूमाल बांध रहा था दो फ्लैटों में हुई चोरी की घटना से पूरी सोसाइटी में रोष फैल गया सोसायटी में रहने वालें कुछ लोग मेंटीनेंस कार्यालय में इकट्ठे होकर सोसायटी की सुरक्षा पर सवाल उठाने लगे।
सुरभि ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए बताया कि रिपोर्ट देने के बाद भी पुलिस ने गाड़ी को खोजने की कोशिश नहीं की व मुझसे सवाल करने लगे कि तुमने गाड़ी चोरी की सूचना क्यों नहीं दी।

रिपोर्टर मुकेश कुमार शर्मा