खैरथल-तिजारा, 24 जून। जिला कलक्टर डॉ आर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में सोमवार को जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा में डीएलआरसी/डीसीसी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, डिप्टी एलडीएम खैरथल तिजारा रामजीत सिंह,एलडीएम खैरथल-तिजारा अनुपम नैथानी , राजीविका, उद्योग विभाग के अधिकारी सहित सभी बैंकों के प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कृषि, राजीविका एवं उद्योग विभाग के अधिकारियों को उनकी बैंकों से संबंधित ऋण योजनाओं के प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए ताकि बैंकों द्वारा दी जा रही सुविधाओं का कृषकों एवं लाभार्थियों को मिले जिससे कि उनको आर्थिक संबल प्रदान हो सके। बैठक में खैरथल-तिजारा की समस्त बैंक शाखाओं का त्रैमासिक रिव्यू किया गया तथा एसीपी 2024-25 के टारगेट की चर्चा की गई।

अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेंद्र सिंह यादव ने बैंक एटीएम पर निश्चित रूप से गार्ड रखने का सुझाव सभी बैंकर्स को दिया ताकि चोरी की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने साइबर क्राइम से बचने के लिए इसके उपायों का प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। एलडीएम अलवर ने बताया कि साइबर क्राइम से पीड़ित व्यक्ति तुरंत 1930 हेल्पलाइन पर कॉल कर शिकायत दर्ज कर सकते हैं। उन्होंने सभी बैंकर्स को आगामी वर्षा ऋतु में अधिक से अधिक पेड़ लगाने के निर्देश भी दिए।

रिपोर्टर मुकेश कुमार