लाभार्थी ने मुख्यमंत्री, मुख्य विकास अधिकारी से की लिखित शिकायत

कादरचौक – विकासखंड कादरचौक की ग्राम पंचायत कुंडा शाहपुर निवासी लाभार्थी सतीश ने प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र होते हुए ग्राम प्रधान और सचिव पर आपात्र करने का आरोप लगाते हुए मुख्य विकास अधिकारी बदायूं और मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को शिकायत कर पात्र सूची में नाम अंकित करने का अनुरोध किया है।
आपको बता दें कि विकास खंड कादरचौक निवासी सतीश पुत्र राम सिंह निवासी गांव कुंडा शाहपुर ने बताया कि वह बहुत ही गरीब है वह अपने परिवार के साथ गांव

में झोपड़ी डालकर जीवन व्यापन कर रहा है ।उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास हेतु आवेदन किया था जिसका नाम अनुपूरक सूची में शामिल था और वह पात्र की श्रेणी में आता है लेकिन गरीब होने के कारण सुविधा शुल्क नहीं दे पाया जिसके कारण एडीओ पंचायत कादर चौक, ग्राम सचिव और ग्राम प्रधान ने सतीश को प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्र कर दिया जबकि भारती पत्नी लट्टू लाल,रामबेटी पत्नी सौदन को पूर्व में भी आवास मिल चुका है। उसके बावजूद भी रुपए लेकर उन लोगों को दोबारा आवास दे दिया है ।सचिव और एडीओ पंचायत, ग्राम प्रधान ने आपस में साठं गांठ कर सुविधा शुल्क न देने के कारण को आपात्र कर दिया है। जिससे लाभार्थी सतीश को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया। लाभार्थी सतीश ने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास लेने के लिए इसकी शिकायत मुख्य विकास अधिकारी और उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री से की है देखना यह है कि अब ऐसे लोगों पर सरकार और जनपद के उच्च अधिकारी क्या कानूनी कार्रवाई करते हैं या गरीब को प्रधानमंत्रीआवास योजना के तहत आवास मिलता है कि नहीं।

रिपोर्टर शिव प्रताप सिंह