जनप्रतिनिधियों की विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक हुयी सम्पन्न

जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के संयुक्त प्रयास से ही जनपद का विकास होगा संभव-जिलाधिकारी

रोडों की मरम्मत/चौड़ीकरण का प्रस्ताव मा0 जनप्रतिनिधियों से प्राप्त कर स्टीमेट बनाकर शासन को किया जाये प्रेषित-जिलाधिकरी

ढकिया(कुल्ली) में डैम के नवीनीकरण का प्रोजेक्ट 16 जून तक बनाकर शासन को भेजने के दिये गये निर्देश

बरेली, 12 जून। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने जनप्रतिनिधियों के साथ आम जनमानस की समस्याओं के समाधान के सम्बन्ध में समन्वय बैठक विकास भवन स्थित सभागार में आयोजित हुई। बैठक में सड़कों, विद्युत, स्वास्थ्य, गौवंश संरक्षण आदि विषयों पर जनप्रतिनिधियों को सम्बंधित अधिकारियों द्वारा व्यापक जानकारी दी गई।

बैठक में सर्वप्रथम विगत बैठक के अनुपालन की समीक्षा की गयी। उक्त बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा बताये गये जो कार्य आचार संहिता अथवा अन्य कारणों से अभी नहीं हो पाये हैं उन कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये। 

बैठक में सांसद आंवला नीरज मौर्य ने कहा कि हर घर जल योजना के अन्तर्गत जो रोडे खोदी गयी थी वह अभी तक सही नहीं हुई हैं, जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। जिस पर बताया गया कि उक्त की समीक्षा की गयी है और कार्यदायी संस्था द्वारा 688 गांवों के मार्गों को ठीक करा देने की जानकारी दी गयी है उन ग्रामों की सूची लेकर क्रॉस चेकिंग करायी जायेगी। इसके अतिरिक्त 199 स्थानों पर ओवरहैड टैंक बनने का कार्य चल रहा है उसमें गति लाने के निर्देश दिये गये हैं। 



इसी प्रकार आंवला जाने वाले मार्ग पर आंवला से तीन किलोमीटर पहले रास्तों में गड्ढे होने की शिकायत प्राप्त हुई। जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारी को मार्ग पर कार्य कराने से पूर्व व कार्य कराने के बाद की फोटो लेकर आने के निर्देश दिये। 



इफको फैक्ट्री से निकलने वाले पानी से बीमारियां फैलने की भी समस्या रखी गयी। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि आरओ प्रदूषण को फैक्ट्री के आस-पास एकत्र पानी का सैम्पल लेकर जांच करवाकर अगली बैठक में रिपोर्ट लेकर आने के निर्देश दिये, जिससे वस्तुस्थिति के बारे में जानकारी हो सके। 

बैठक में विद्युत विभाग द्वारा कांधरपुर में अंडरग्राउंड लाइन डालने के बाद रोड नहीं सही कराने, बांस के डण्डों पर विद्युत तार खींचकर सप्लाई देने, जर्जर बंच केबिल बदलवाने, विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने आदि की शिकायत की गयी। जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत कटौती का ऑफिशियल रोस्टर जारी करने, अवैध विद्युत कनेक्शनों पर कार्यवाही करने, एसओपी के अभाव में जिन विद्युत कर्मियों की मृत्यु हुई है उसकी जिम्मेदारी तय करते हुये सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। 



बैठक में जिलाधिकारी ने आदेश दिये कि खराब रोडों की मरम्मत व चौड़ीकरण का प्रस्ताव मा0 जनप्रतिनिधियों से प्राप्त कर उस पर स्टीमेट बनाकर शासन को प्रेषित किया जाये और उसकी एक प्रति जनप्रतिनिधियों को भी दी जाये, जिससे वह अपने स्तर से भी प्रयास कर सकें।

विधायक मीरगंज ने बताया कि ढकिया(कुल्ली) में डैम टूट गया है, जिससे बीस गांव के लोगों को आवागमन में असुविधा हो रही है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता रुहेलखण्ड नहर को 16 जून तक डैम के नवीनीकरण का प्रोजेक्ट बनाकर शासन को भेजने तथा उक्त सन्दर्भ में अभी तक कोई कार्यवाही ना करने वाले सहायक अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये।  

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 10 नई गौशालाएं बनकर तैयार हैं, जिनमें  नगर निगम व ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाकर पशु संरक्षित किये जायेंगे।

बैठक में सांसद बरेली छत्रपाल गंगवार, सांसद आंवला नीरज मौर्य सहित एमएलसी कुंवर महाराज सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, महापौर डॉ0 उमेश गौतम,विधायक मीरगंज डॉ0 डी0सी0 वर्मा,विधायक नवाबगंज डॉ0 एम0पी0 आर्य,विधायक बिथरी चैनपुर डॉ0 राघवेन्द्र वर्मा, विधायक फरीदपुर डॉ0 श्याम बिहारी लाल, अधिकारियों में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवंत सिंह, अपर नगर आयुक्त सहित समस्त सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।