बरेली में इन दिनों से बीडीए का लगातार बुलडोजर गरज रहा है झुमका तिराहे के पास अवैध तरीके से बसाई जा रही पांच अवैध कॉलोनियों को बीडीए ने अभी दो दिनों पहले ध्वस्त कर दिया था..

उसके बाद बड़ा बाइपास पर कॉलोनाइजर सुरेश गंगवार 10 बीघा जमीन पर, अवनींद्र कुमार आठ बीघा जमीन पर, जयदेव गंगवार 10 बीघा जमीन पर, प्लाईवुड फैक्ट्री के पीछे आशीष अग्रवाल 25 बीघा जमीन पर, बाबू राम गंगवार 25 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण किया जा रहा था जिसको BDA उपाध्यक्ष मणिकानंदन ए के निर्देश पर ध्वस्त कर दिया गया..


लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने के बाद बीडीए की ओर से अवैध निर्माण करने के बजाए मानचित्र पास कराने की अपील जारी की थी। तय समय के बाद अब उपाध्यक्ष मानिक नंदन ए के निर्देश पर अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। इसी के तहत प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम ने सोमवार को भोजीपुरा में टोल प्लाजा के सामने सात अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया।

गांव दोहना पीतमराय के पास पप्पू यादव ने 10 बीघा में बिना स्वीकृति सड़क नाली, बिजली, साइट ऑफिस और भूखंडों का चिह्नांकन का काम कराया था। यहीं सचिन और इरफान भी 10 बीघा में अवैध निर्माण करा रहे थे। इलियास ने 12 बीघा, कौसर खां और मुन्ने खां ने नौ बीघा, अजीम खां, फैय्याज प्रधान ने 15 बीघा और प्राइमरी स्कूल के पास हाकिम खां ने पांच बीघा और फैय्याज प्रधान ने 12 बीघा में अवैध कॉलोनी का निर्माण शुरू कराया था। प्रवर्तन दल ने सहायक अभियंता हरीश चौधरी और लक्ष्मण सिंह रावत की अगुवाई में ये सभी निर्माण ध्वस्त कर दिए।