स्काउट देश की निःस्वार्थ सेवा के लिए रहता है तत्पर

बदायूँ : गांधी जन्मशती नेत्र चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर चल रहे भारत स्काउट गाइड संस्था के तत्वावधान में निःशुल्क जल सेवा शिविर के छठवें दिन विभिन्न विद्यालय के स्काउट गाइड ने भीषण गर्मी में प्यास से व्याकुल लोगों को शीतल जल पिलाया।


स्काउट संस्था के प्रादेशिक वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश चंद्र सक्सेना ने शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि स्काउट देश का श्रेष्ठ नागरिक है। जो देश की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहता है।
पूर्व जिला ट्रेनिंग कमिश्नर संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि संयम, सेवा और श्रेष्ठ संस्कारों से भाग्य का उदय होता है। उन्होंने बताया कि जल सेवा में लगे स्काउट गाइड को सम्मानित किया जाएगा। आगामी समय में यह स्काउट गाइड तृतीय सोपान, राज्यपुरस्कार और राष्ट्रपति अवार्ड कर सकेंगे। जिसका विभिन्न नौकरियों में स्काउट गाइड को लाभान्वित होंगे।


जिला संगठन कमिश्नर मोहम्मद असरार ने कहा कि भीषण गर्मी में प्यास से व्याकुल राहगीरों को पानी पिलाना पुण्य का कार्य है।
जिला सचिव आलोक कुमार पाठक, कोषाध्यक्ष विनोद कुमार सक्सेना, राजकीय इंटर कालेज स्वाला चंपावत के पूर्व प्रधानाचार्य सुरेंद्र कुमार शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए।
इस मौके पर ज्योति रस्तोगी, सेजल, उमा, वैष्णवी पटेल, मोहिनी मौर्य, रेनू, अशोक सक्सेना, प्रेम कश्यप, रितु कश्यप, हिमांशु कश्यप आदि मौजूद है।

रिपोर्टर निर्दोष शर्मा