परसाखेड़ा से मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

बरेली। 7 मई को होने वाले बरेली लोकसभा आंवला लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों परसा खेड़ा से रवाना हो गई है बरेली लोकसभा क्षेत्र में 3492 बूथ बनाए गए हैं इन बूथों पर मतदान के लिए इतनी ही पार्टिया बनाई गई है सभी पार्टी परसा खेड़ा से सोमवार को रवाना हुई ईवीएम एवं वीवीपीएटी अन्य सामग्री भी दी गई और जिनको लेकर के पार्टियां रवाना हो गई सभी पार्टियों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है करीब 15000 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है 38 लाख मतदाता 22 प्रत्याशियों के भाग का फैसला होना है जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देशन में टीमें रवाना की गई है बरेली सीट पर भाजपा सपा बसपा सहित 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है आंवला सीट से 9 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं प्रशासन ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है जिले में 1593 बूथों पर वेब कास्टिंग की जाएगी प्रशासन ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ अन्य व्यवस्थाएं भी की है 470 संवेदनशील बूथों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है सभी बूथों पर गतिविधियों की अधिकारी ऑनलाइन रहकर देखरेख करते रहेंगे।

बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को मतदान है। इसके लिए पोलिंग पार्टियां रात तक मतदान केंद्रों पर पहुंच गईं। भीषण गर्मी में मतदान केंद्रों तक पहुंचने में कार्मिकों के पसीने छूट गए..

बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र में चुनाव कराने के लिए सोमवार रात तक पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गईं। परसाखेड़ा स्थित एफसीआई गोदाम से शाम चार बजे तक उनकी रवानगी होती रही। आपाधापी के बीच चुनाव कार्मिक भागदौड़ करते रहे। दोपहर एक बजे तक हॉल के बाहर रखे वाटर कैन खाली हो गए। तेज गर्मी में कर्मचारी पानी के लिए भी तरसते रहे। कई की तबीयत भी बिगड़ गई। मौके पर मौजूद मेडिकल टीम ने उनका उपचार किया।

अफसरों का दावा था कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी सुबह नौ बजे से ही शुरू हो जाएगी लेकिन पार्किंग स्थल 400-800 मीटर होने की वजह से इसमें देरी हुई। ड्यूटी के लिए पहुंच रहे कार्मिक बैरियर से होकर गोदाम तक पहुंचे। एक ही जगह से ईवीएम, वीवीपैट और अन्य चुनाव सामग्री लेने की व्यवस्था थी, लेकिन कार्मिक कक्ष अलग बनाए जाने से उपस्थिति दर्ज कराने के बाद कर्मचारी दूसरे कक्षों के भी चक्कर काटते रहे। बताते हैं कि सामग्री मिलने के बाद उनका मिलान कराकर पोलिंग पार्टियों की रवानगी का सिलसिला सुबह 11 बजे से शुरू हो सका।

परेशान हुईं महिला कार्मिक


भीषण गर्मी के बीच दोपहर में पानी की कमी और तेज धूप की वजह से कई कार्मिकों की तबीयत भी बिगड़ी। बरेली कैंट विधानसभा क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी लेने पहुंचीं महिला कार्मिक की हालत बिगड़ गई। वह हॉल के बाहर लेट गईं। मौजूद लोगों ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना दी। मौके पर पहुंचे डॉक्टर ने उन्हें दवाएं दीं।

आपाधापी बढ़ी तो एडीएम प्रशासन ने संभाला मोर्चा, मिली राहत


परसाखेड़ा स्थित गोदाम में बरेली-आंवला लोकसभा क्षेत्रों की आठ विधानसभाओं के लिए अलग-अलग हॉल बनाए गए थे। यहां से पोलिंग पार्टियों की रवानगी होनी थी। दोपहर एक बजे बरेली शहर और कैंट विधानसभा क्षेत्र की कुछ पोलिंग पार्टियां अलग-अलग हॉल में पहुंच गईं। आपाधापी बढ़ती देख एडीएम प्रशासन दिनेश ने व्यवस्था संभाली तब जाकर कहीं स्थिति सामान्य हुई..