सम्भल। बहजोई समस्त विकासखण्ड में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर तथा जनपद में ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत बढ़ सके उसको लेकर बुलावा टोलियों (आशा,आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, पंचायत सहायक एवं महिला स्वयं सहायता

समूह के कैडर यथा बैंक सखी समूह सखी, विद्युत सखी, युवक मंगल दल, महिला मंगल दल एवं रोजगार सेवक तथा अन्य कार्मिकों की बैठक बुलायी गयी। तथा लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए जागरूक एवं प्रोत्साहित किया जाए उसके संबंध में विचार विमर्श किया गया।


कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष बंसल के निर्देशन एवं अपर जिलाधिकारी/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप वर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी/ प्रभारी अधिकारी स्वीप कार्यक्रम भरत कुमार मिश्र की अध्यक्षता में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं समूह सखियों तथा रोजगार सेवकों, युवक एवं महिला मंगलों दलों आदि के साथ मतदाता जागरूकता तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर बैठक की गई तथा कार्मिकों से सुझाव भी मांगे गये ताकि जनपद में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो सके।


कार्मिकों द्वारा ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित एवं जागरूक कराने के लिए अपने सुझाव दिए गए तथा उन पर विचार विमर्श किया गया।
अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा ने कहा कि सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां, समूह सखियां एवं रोजगार सेवक एवं अन्य कार्मिक अपने दायित्वों को समझते हुए 07 मई को जनपद में होने वाले मतदान में लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करते हुए मतदान में प्रतिभाग कराएं।


मुख्य विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र ने बैठक में उपस्थित सभी कार्मिकों से कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि मत देने का अधिकार स्वयं का अधिकार होता है इसके द्वारा मत देकर लोग अपना प्रतिनिधि चुनते हैं। लोकतंत्र में सभी लोग

महत्वपूर्ण होते हैं अत:07 मई को मतदान करें और अन्य लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक करें।
जिला विद्यालय निरीक्षक वेदराम ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें मतदान हमारे लोकतंत्र की नींव को मजबूत बनाता है । खंड विकास अधिकारी बहजोई प्रेमचंद ने कहा कि सभी कार्मिक 07 मई को स्वयं मतदान करते हुए अन्य लोगों को भी मतदान में प्रतिभाग कराने का कार्य करें ताकि हमारा लोकतंत्र मजबूत रहे इससे हमारा देश भी मजबूत रहेगा।


इसके उपरांत कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा उपस्थित सभी कार्मिकों को मतदान से संबंधित शपथ दिलाई गई एवं 7 मई को लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान कर सकें इसके लिए मतदान आमंत्रण पत्र भी वितरित किए।
विकास खंड बनियाखेडा में भी लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं समूह सखियों तथा रोजगार सेवकों एवं अन्य कार्मिकों

साथ बैठक की गयी। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र द्वारा कार्मिकों को 07 मई को जनपद में होने वाले मतदान के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने के लिए कहा गया। विकासखंड सम्भल में भी बैठक की गयी। परियोजना निदेशक डीआरडीए ज्ञान सिंह ने सभी कार्मिकों से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। खंड विकास

अधिकारी सम्भल प्रेमपाल सिंह ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान कर सकें उसके लिए कार्मिक उत्साह पूर्वक अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए लोगों को प्रेरित करें ।
विकासखंड जुनावई में भी मतदान के लिए जागरूक करने के लिए एक बैठक की गई जिसमें जिला विकास अधिकारी राम आशीष ने समस्त कार्मिकों से कहा कि 7 मई को बुलावा टोलियों के द्वारा घर-घर से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए ताकि जनपद में अधिक से अधिक मतदान हो सके विकासखंड अधिकारी जुनावई अखिलेश कुमार ने कहा कि कार्मिक अपने दायित्वों को समझें एवं लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट