कंपाउंडर के साथ मिलकर डाॅक्टर ने पत्नी की कर दी थी हत्या, गलत काम करने का करती थी विरोध –


बेरली के इज्जतनगर इलाके के एक चिकित्सक ने अपने कंपाउंडर दोस्त के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी. इसके बाद उसके शव को लेकर अस्पताल पहुंच गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

इज्जत नगर थाना क्षेत्र में 29 मार्च को महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा

बरेली : जिले के इज्जत नगर थाना क्षेत्र में 29 मार्च को महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए डाॅक्टर पति को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी पति के अवैध संबंधों का जब पत्नी ने विरोध किया तो डॉक्टर पति ने अपने एक साथी की मदद से पीट-पीटकर हत्या कर दी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की कहानी खुलने के बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर उसके साथी की तलाश शुरू कर दी है.बरेली के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली सीमा राठौर की शादी 2017 में बीएमएस डॉक्टर अखिलेश कुमार के साथ बड़ी धूमधाम से हुई थी. सीमा अपने बीएमसी पति डॉ. अखिलेश कुमार के साथ इज्जत नगर थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में किराए के मकान में रहती थी और और उसकी लगभग 3 साल की एक मासूम बेटी भी है. सीमा के मायके वालों ने आरोप लगाया है कि 29 मार्च की रात को सीमा राठौर की उसके पति डॉ. अखिलेश कुमार ने दहेज की खातिर हत्या कर दी और लाश को जिला अस्पताल में छोड़कर फरार हो गया. सीमा के मायके वालों ने आरोपी अखिलेश के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराकर जब पोस्टमार्टम कराया तो रिपोर्ट देखकर पुलिस भी दंग रह गई. रिपोर्ट में मृतक सीमा राठौर के शरीर पर लगभग 12 चोटों के गहरे निशान थे. इसके बाद पुलिस ने फरार पति की तलाश शुरू कर दी और जब पुलिस घटनास्थल पर जांच करने पहुंची तो मकान पर ताला पड़ा मिला. इस दौरान आरोपी पति फरार हो चुका था. पुलिस तब से उसकी तलाश कर रही थी. वहीं, पुलिस को मंगलवार को सूचना मिली कि मकान खुला हुआ है और पुलिस ने जब मकान में छापा मारा तो आरोपी डॉक्टर पति अखिलेश मकान के अंदर मौजूद था. पुलिस के मुताबिक आरोपी सामान को भरकर भागने की तलाश में था, तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Co 3 अनीता चौहान के कुशल नेतृत्व में हुआ हत्या का खुलासा..

अवैध संबंधों के विरोध में पति ने की पत्नी की हत्या..

:इज्जत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक जयशंकर सिंह ने बताया कि आरोपी पति ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसका कई महिलाओं से अवैध संबंध हैं, जिसका उसकी पत्नी सीमा विरोध करती है. सीमा को काफी दिन पहले से नशे के इंजेक्शन और दवाएं देकर घरवालों को बताता था कि सीमा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उसका इलाज चल रहा है. डॉक्टर होने के नाते अखिलेश ने खुद ही दवाओं के पर्चे बनवा रखे थे और सीमा को रास्ते से हटाने के लिए उसने पूरी योजना के तहत सीमा अपने साथी के साथ मिलकर हत्या कर दी. पुलिस की मानें तो पूछताछ में आरोपी पति अखिलेश ने बताया कि वह एक बीएमएस डॉक्टर है और प्राइवेट क्लीनिक चलाता है. घटना 29 मार्च की है, जब योजना के तहत उसने अपने एक साथी मित्र कंपाउंडर विजेंद्र को अपने घर बुलाकर अपने बेडरूम में सुला दिया और रात के वक्त जब सीमा टहल रही थी, तभी किचन में बेरहमी से हत्या कर दी और जब सीमा की मौत हो गई तो किसी को शक ना हो इसलिए सीमा की लाश को कार में डालकर एक प्राइवेट अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद डॉक्टर पति ने सीमा के मायके वालों और घरवालों को बताया कि सीमा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और वह खुद ही गिर गई थी, जिसके चलते उसके चोट लगी.

इज्जत नगर इंस्पेक्टर जयशंकर सिंह

प्रभारी निरीक्षक जयशंकर सिंह ने बताया कि आरोपी डॉक्टर पत्नी की लाश को जिला अस्पताल में छोड़कर वापस घर पहुंचा, जहां उसने फर्श पर पड़े खून को साफ कर कपड़ों को एक नदी में फेंक दिया. फिलहाल पुलिस ने मंगलवार को आरोपी डॉक्टर अखिलेश कुमार को पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार जेल भेज दिया है जबकि, उसका कंपाउंडर साथी विजेंद्र अभी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है.