बदायूँ। बिसौली तहसील के ब्लॉक आसफपुर के ग्राम दून्दपुर में स्थित साधन सहकारी समिति गेंहू क्रय केंद्र प्रभारी और सचिव की लगातार मनमानी कर किसानों से तौल करने के लिए अवैध बसूली की शिकायत पर महिपाल सिंह उपजिलाधिकारी बिसौली अचानक मारा छापा  ।

क्रय केंद्र पर अव्यवस्थाओं और क्रय केंद्र प्रभारी द्वारा अवैध बसूली की सूचना पाकर एसडीएम ने केंद्र पर छापा मारी की । अचानक हुई छापेमारी से क्रय केंद्र पर हड़कंप मच गया और सचिव बारदाना रजिस्टर समेत तमाम अभिलेख लेकर फरार हो गया। मौके पर मौजूद चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी श्याम सिंह से एसडीएम ने  तौल संबधी अवैध बसूली के बारे में पूछा तो वो बगलें झांकने लगा । कि पिछले कई दिनों से विकास खण्ड आसफपुर के ग्राम दून्दपुर स्थित साधन सहकारी समिति के गेंहू क्रय केंद्र पर किसानों के साथ अवैध वसूली और तौल न करने की शिकायतें मिल रही थीं। यहां तैनात सचिव अनेकपाल सिंह केंद्र पर कभी कभी ही आता है और उसने यहां अपने कुछ गुर्गों को वसूली करने के लिए छोड़ रखा है। ये गुर्गे किसानों का इस कदर उत्पीड़न करते हैं कि टोकन मिलने के कई दिनों तक उनकी तौल नहीं कराई जाती। कभी लेबर न होने का बहाना किया जाता है कभी बारदाना न होने की बात कहकर टरका दिया जाता है जबकि गेंहू माफियाओं और बिचौलियों द्वारा गेंहू खरीद बराबर चलती रहती है ।

मौके पर पहुँचे महिपाल सिंह एसडीएम बिसौली ने बताया कि नदारद मिले सचिव अनेकपाल सिंह को फोन करके अभिलेख लेकर ऑफिस पहुँचने के आदेश दिए गए हैं। तौल करने पर अवैध वसूली की सूचना सही पाई गई है अगर इसकी लिखित शिकायत आती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी