: अवैध कॉलोनियों पर बीडीए ने चलाया बुलडोजर


बरेली में अवैध कॉलोनियों पर बीडीए ने फिर बुलडोजर चलाया। मंगलवार को पांच अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई, जिससे कॉलोनाइजरों में खलबली है।
Reactions


बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम ने मंगलवार को बिथरी चैनपुर व लाल फाटक क्षेत्र में बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। यहां अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया गया।

बीडीए के मुताबिक रामगंगा नगर आवासीय योजना के सेक्टर चार के पीछे करीब पांच हजार वर्गमीटर जमीन पर अवैध कॉलोनी बसा रहे थे। वीरू शर्मा लाल फाटक रोड पर 15 हजार वर्गमीटर जमीन पर व इसी रोड पर पांच हजार वर्गमीटर जमीन पर सुलेमान व चार हजार वर्गमीटर जमीन पर गजेंद्र पटेल अवैध कॉलोनी बसा रहे थे।

इसी रोड पर अब्दुल सलाम भी नाली, सड़क निर्माण और साइट कार्यालय बना चुके थे। कॉलोनाइजर मानचित्र व अन्य संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सके। इसके बाद बुलडोजर चलाकर अवैध तरीके से कराए जा रहे निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया।


बीडीए उपाध्यक्ष ने लोगों से अपील की है कि प्लॉट खरीदते समय कॉलोनाइजर से दस्तावेज जरूर ले लें। मानचित्र पास है या नहीं, मानचित्र पास नहीं है तो ऐसी जगह प्लॉट न खरीदें। अवैध निर्माणों पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। अवैध निर्माणों या अवैध कालोनियों के विरुद्ध प्राधिकरण स्तर से किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जायेगी।


पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
16 फरवरी को बीडीए की टीम ने शाहजहांपुर रोड किनारे अवैध तरीके से बसाई जा रहीं पांच अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की थी।
15 फरवरी को बदायूं रोड और 14 फरवरी को पीलीभीत रोड किनारे अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया था। इसके अलावा भी BDA ने तमाम जगहों पर अवैध कॉलोनी के खिलाफ कार्रवाई की