नौतनवां महराजगंज:
कोरोना संक्रमण की भयावहता ने जनसामान्य को बुरी तरह से तोड़ दिया है। लोग दहशत में हैं। कोरोना से बचाने और दहशत को दूर करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार तथा प्रशासन की लगातार कोशिशें जारी हैं। किंतु नौतनवा नगर में कोविड अस्पताल ना होने के कारण इस क्षेत्र के लोगों की दिक्कतें और बढ़ गई है।


नौतनवा से जिला मुख्यालय की दूरी 75 किलोमीटर व गोरखपुर की दूरी लगभग 100 किलोमीटर है। अस्पताल पहुचने में इस क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं । इन परेशानियों को देखते हुए आज सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यसमिति सदस्य महराजगंज जितेंद्र जायसवाल ने जिलाधिकारी को संबोधित एक मांग पत्र एसडीएम नौतनवा प्रमोद कुमार को सौंपा है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि नौतनवा नगर के पीएससी अथवा सीएससी केंद्र को कोविड-19 का अस्पताल बनाया जाए । जिसमें न्यूनतम दस बेड को कोबिड अस्पताल के रूप में परिवर्तित कर कम से कम 4 बेड को आईसीयू में तब्दील कर नगर की जनता के मन को कोरोना से लड़ने के लिए मजबूत विश्वास पैदा किया जा सके।
नगर में दस बेड को कोरोना अस्पताल के रूप में परिवर्तित कर यहां ऑक्सीजन समेत संपूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित किया जाना जनहित में अति आवश्यक।

ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से सीताराम लोहिया पूर्व चेयरमैन नौतनवा, राजन वर्मा नगर मंत्री भाजपा, सुनील गुप्ता, रवि मोदनवाल, नगर उपाध्यक्ष भाजपा मौजूद रहे।

नौतनवां तहसील प्रभारी दीपक बनिया