सम्भल। बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में आईजीआरएस लंबित डिफॉल्टर आदि संदर्भों की समीक्षा बैठक की गयी।

जिसमें डिप्टी कलेक्टर नीतू सिंह द्वारा डिफाल्टर एवं असंतोषजनक फीडबैक आदि बिंदुओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिलाधिकारी ने असंतोषजनक फीडबैक वाले विभागों विद्युत विभाग ,समाज कल्याण विभाग,प्रोबेशन, डूडा विभाग,जिला गन्ना अधिकारी

,जिला कृषि अधिकारी, एवं उप कृषि निदेशक विभाग को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विकासखंड स्तर पर असंतोजनक प्रदर्शन को लेकर भी विकासखंड वार जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सी श्रेणी को लेकर भी जानकारी प्राप्त की तथा संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन लोगों के कारण सी श्रेणी आ रही है उन पर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आइजीआरएससी संबंधित शिकायतों का शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें तथा अपने मोबाइल में आईजीआरएस से संबंधित ऐप को भी डाउनलोड करें ताकि समय रहते हुए शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जा सके।
जिलाधिकारी ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम के आवेदनों को लेकर भी विकासखंड वार जानकारी प्राप्त की जनपद में 12 फरवरी 2024 को सम्भल में एवं 16 फरवरी 2024 को गन्नौर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। जिलाधिकारी ने समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 5 फरवरी तक सभी आवेदन करवाना सुनिश्चित करें। तथा इसमें जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लें जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष आवेदन न होने पर कार्रवाई संज्ञान में लायी जाएगी।


इस अवसर पर प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी ज्ञान सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश चंद्र जिला पंचायत राज अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडेय, एलडीएम अमित बिश्नोई एवं संबंधित अधिकारी एवं समस्त खंड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट