सम्भल। बहजोई में मंत्री पशुधन एवं दुग्ध विकास, राजनैतिक पेंशन,अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज तथा नागरिक सुरक्षा विभाग, उ0प्र0 धर्मपाल सिंह का जनपद भ्रमण कार्यक्रम हुआ।
जिसमें सर्वप्रथम कलेक्ट्रेट परिसर में मंत्री का जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत के द्वारा स्वागत किया गया एवं गॉड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया।


इसके उपरांत मंत्री द्वारा जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ विभिन्न बिंदुओं पर वार्ता की गई।
उसके पश्चात सभागार बहजोई में भाजपा की संगठनात्मक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मंत्री ने भाजपा के पदाधिकारियों को आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। तथा 22 जनवरी को अयोध्या में हुए श्री राम जी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर भी वार्ता करते हुए मंत्री ने अपने पदाधिकारियों से दिनांक 3 फरवरी को सुबह 7:00 बजे जनपद से कम से कम सौ बसों के माध्यम से अयोध्या जाने के लिए प्रत्येक बूथ से भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ता/पदाधिकारियों को तैयार रहने के लिए भी कहा गया। इसके उपरांत मंत्री की अध्यक्षता में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।


जिसमें मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों का संपूर्ण विकास हो रहा है। और उन्होंने कहा कि सर्दी के दृष्टिगत नगर पालिकाओं में अलाव की व्यवस्था बनी रहे उसको लेकर भी निर्देशित किया गया है। मंत्री ने कहा की निराश्रित गोवंशों लेकर को भी संबंधित अधिकारियों से चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देशित किया गया है तथा नई गौशालाओ के विषय में भी जानकारी ली गई है।
और उन्होंने कहा कि गाय के दूध के साथ-साथ गाय के गोबर पर भी काम करना चाहिए।
मंत्री ने कहा कि हम तीन काम विशेष तौर पर कर रहे हैं निराश्रित गोवंशों को आश्रय स्थलों पर पहुंचाना, और बधियाकरण, पशुओं का स्वास्थ्य ठीक रहे इसलिए समय से पशुओं की दवाई का वितरण कराना। और उन्होंने कहा कि नस्ल सुधार पर भी संबंधित अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया गया है। कृत्रिम गर्भधारण, साहीवाल, थारपारकर गंगा तीरी गाय का सीमन को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देशित किया गया है। और उन्होंने कहा कि किसान की आय को दुगनी करने के लिए खेती के साथ-साथ पशुपालन पर भी विशेष ध्यान देना होगा। और उन्होंने पशुपालन विभाग से संबंधित योजनाओं जैसे बकरी पालन, सूअर पालन, भेड़ पालन, मुर्गी पालन आदि को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है।


मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में विद्युत व्यवस्था, हर घर नल की व्यवस्था, पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंद रहे उसके लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। और उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति गाय छोड़ने का कार्य करेगा उसको नोटिस जारी करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया है।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अनामिका यादव, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष हरेंद्र सिंह रिंकू, पूर्व जिला अध्यक्ष ओमवीर सिंह खड़गवंशी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल, नगर पालिका अध्यक्ष बहजोई राजेश शंकर राजू ,भाजपा महामंत्री कमल कुमार कमल, एवं धीरेन्द्र यादव,मंजू दिलेर, भरत सिंह यादव ब्लॉक प्रमुख पवांसा प्रतिनिधि हृदेश यादव, पूर्व एम एल सी परमेश्वर लाल

सैनी, हरिओम शर्मा,प्रभात शर्मा,मनोज कटहेरिया संजय संख्यधर, नगर अध्यक्ष बहजोई ललित मोहन शर्मा, भाजपा के मीडिया प्रभारी मुकुल रस्तोगी, सौरभ गुप्ता योगेन्द्र त्यागी सतीश अरोड़ा ,कुमोद वार्ष्णेय,एवं समस्त जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट