भिवाड़ी । फूलबाग थाने फरियाद लेकर पहुंची महिला को थाने के हेड कांस्टेबल ने फरियाद लेने की बजाए खाखी का रोब दिखाते हुए थप्पड़ जड़ दिया।
लड़ाई झगड़े की फरियाद लेकर पहुंची महिला से थाने के हेड कॉंस्टेबल ने खाखी का रोब दिखाते हुए फरियाद लेने की बजाय महिला को जड़े थप्पड़ पार्षद और उसके भांजे ने पीटा था। बोली पुलिस वाले ने बाल पकड़ कर खींचे।
भिवाड़ी के फूलबाग थाना क्षेत्र अंतर्गत गाँव रामपुरा मे शुक्रवार रात को पीड़िता के घर के बाहर गली मे झगड़े की आवाज सुनी तो महिला ने बाहर जाकर देखा। इस दौरान झगड़ा कर रहा पड़ोसी पार्षद का भांजा भड़क गया। उसने महिला के साथ मारपीट कर दी। पीड़ित महिला जब अपनी फरियाद लेकर फूलबाग थाने पहुंची तो पुलिस वाले ने भी महिला को थप्पड़ जड़ दिया। महिला अब न्याय की गुहार लगा रही है। मामला फूलबाग थाना क्षेत्र के गाँव रामपुरा का है।
पीड़ित महिला की बड़ी बहन पालो देवी ने बताया कि शुक्रवार रात 8बज़े उसके पड़ोस मे रहने वाले पार्षद नेकचंद का भांजा संजय मोहल्ले के कुछ लड़को के साथ झगड़ा कर रहा था। आवाज सुनकर छोटी बहन रज्जो पत्नी सतनाम सिंह घर से बाहर निकली तो रज्जो ने संजय से झगड़ा कि वजह पूछी तो पार्षद नेकचंद और उसका भांजा संजय बिगड़ गये। दोनो ने मिलकर रज्जो के साथ मारपीट कर दी। रज्जो के परिजन घर से बाहर आये और बीच बचाव किया। शनिवार सुबह 11बज़े रज्जो के साथ हुई मारपीट कि शिकायत करने उसके साथ पालो देवी फूलबाग थाने पहुंची।जहा उसने रात के मामले की फरियाद लेकर थाने पहुंची तो थाने के हेड कांस्टेबल शिव शर्मा उस पर आग बाबूला हो गया। आरोपी हेड कांस्टेबल ने अंदर से पट्टा मंगवाने की बात कहकर रज्जो को डराया। दरी सहमी दोनो बहने रज्जो और पालो थाने से बाहर आने लगी तो हेड कांस्टेबल ने रज्जो के बाल पकड़ लिए और उसजो दो थप्पड़ जड़ दिया।इस दौरान आसपास खड़े लोगो ने विरोध किया तो हेड कांस्टेबल ने उन्हे भी थाने मे बंद करने की धमकी दे दी। इस दौरान थाने के बाहर खड़े महिला के परिजनों ने छिपकर इस पूरे घटना कर्म का वीडियो बना लिया। महिला के साथ हुए गलत बर्ताव क्को लेकर साज के लोगो मे इस खाखी पर से विश्वास उठ रहा है और समाज मे रोश व्याप्त है। वही थाने मे फरियाद लेकर पहुंची महि के साथ हुए ऐसे वार्ताव को लेकर महिला के परिजन दोपहर को थाने पहुंच कर परिजनी ने खाखी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले मे फूलबाग थाना इंचार्ज वीरेंदरपाल ने कुछ भी कहने से बचते नज़र आये। आरोपी हेड कांस्टेबल घटना के बाद से फोन नही उठा रहा है रज्जो का पति सतनाम और पालो का पति मालकित सिंह मजदूरी करते है। महिला का आरोप है की भिवाड़ी पुलिस पार्षद नेकचंद के दवाब मे उनकी एफ आई आर दर्ज नही कर रही है। साथ हि उन्हें डराया धमकाया जा रहा है। दोपहर मे हि पीड़ित महिला ने हेड कांस्टेबल शिव कुमार की शिकायत लेकर भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची जहा पीड़िता ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी से शिकायत की। वही इस मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच कर हेड कांस्टेबल के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वाश्न दिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा की इस पूरे घटना कर्म का वीडियो देखा है। हेड कांस्टेबल की भूमिका की जांच करेंगे। जांच मे दोषी पाए जाने पर सख्त कार्यवाही करेंगे।

रिपोर्टर मुकेश