मंडलायुक्त ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय व नियम के तहत करने के दिये निर्देश..

सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित अधिकारी को नोटिस निर्गत कर जवाब प्रस्तुत करने के दिये निर्देश-मण्डलायुक्त

बरेली, 20 जनवरी। मण्डलायुक्त ने आज जनपद बरेली की तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पहुचे की जनसुनवाई..

मंडलायुक्त ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपस्थिति पंजिका को देखा, जिसमें खण्ड शिक्षा अधिकारी नगर तौसीफ अहमद अनुपस्थित पाये गये। जिस पर मण्डलायुक्त ने उप जिलाधिकारी सदर को सम्बंधित अधिकारी को नोटिस निर्गत कर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान में नगर निगम से जेई उपस्थित पाए गए,जिस पर मण्डलायुक्त ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये कि नगर निगम कार्यालय को पत्र प्रेषित किया जाये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में उक्त विभाग से नियमानुसार किसी उच्च अधिकारी को नामित किया जाए।

मंडलायुक्त ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की प्राथमिकताओं में से एक सम्पूर्ण समाधान दिवस भी है। उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत तथा नियमानुसार किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी भी ली जाए।

मंडलायुक्त ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पंजीकरण रजिस्टर का भी अवलोकन किया और निर्देश दिए कि पिछले समाधान दिवस में शिकायतकर्ताओं की शिकायतें प्राप्त हुई उनसे फोन कर जानकारी करते हुए जो शिकायतकर्ता शिकायत के निस्तारण से संतुष्ठ है या नहीं। सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, विकास विभाग, समाज कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग व स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों की शिकायतें प्राप्त हुई।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव, तहसीलदार सदर राम नयन सिंह, नायब तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी पुलिस सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।