दिनांक 06.01.2024 को रात्रि करीब 8 बजे अवैध पत्थरों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली सहित मुल्जिम रामकुमार गुर्जर निवासी बघेरी कलां को खेडा मोड से किया गिरफ्तार । मुल्जिम रामकुमार ने बघेरी कलां पहाडी से किया अवैध खनन ।
मुल्जिम रामकुमार पुलिस को चकमा देकर रात के अंधेरे में करता था अवैध खनन के पत्थरों की सप्लाई ।
कोटकासिम पुलिस की सक्रियता के चलते आसूचना के आधार पर धरा गया खनन माफिया रामकुमार गुर्जर पुलिस थाना कोटकासिम जिला खैरथल तिजारा में थानाधिकारी श्री नंदलाल उ0नि0 के नैतृत्व में ईलाका थाना में अवैध खनन करने वाले माफियाओं पर अंकुश लगाने व कार्यवाही करने बाबत विशेष टीम का गठन किया गया । ईलाका थाना में अवैध खनन तथा ईलाका थाना से अवैध खनन के वाहनों के गुजरने के स्थानों को विशेष रुप से चिन्हित किया गया । दिनांक 06.01.2024 को सांयकालीन समय करीब 6.20 बजे थाना पुलिस की टीम को अवैध पत्थरों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली के भगेरी कलां से खेडा की
तरफ गुजरने की गोपनीय रुप से सूचना प्राप्त हुई जिस पर थाना कोटकासिम की पुलिस टीम द्वारा त्वरित रुप से कार्यवाही करते हुए खेडा मोड पर नाकाबंदी शुरू की गई । करीब 8 बजे अंधेरे में एक फार्मट्रैक 60 ट्रैक्टर बिना नम्बरी मय अवैध पत्थरों से भरी ट्रॉली के बघेरी कलां की तरफ से आया। जिसे खेडा मोड पर रुकवाया जाकर चालक मुल्जिम रामकुमार गुर्जर से पूछताछ की गई जिस पर मुल्जिम रामकुमार द्वारा बिना रवन्ना या कोई वैद्य दस्तावेज के अवैध रुप से खनन के पत्थरों का परिवहन करना पाया गया तथा अवैध पत्थरों से भरे वाहन ट्रैक्टर फार्मट्रैक 60 मय ट्रॉली को जप्त करने व मुल्जिम रामकुमार गुर्जर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई ।
गिरफ्तारशुदा मुल्जिम:-
रामकुमार पुत्र श्री उदमीराम जाति गुर्जर उम्र 31 साल निवासी बघेरी कलां थाना किशनगढ बास जिला खैरथल तिजारा ।

रिपोर्टर मुकेश