नव वर्ष से सम्भल शहर में नहीं चलेंगे अवैध ई रिक्शा जिलाधिकारी मनीष बंसल

बढ़ती ठंड के दृष्टिगत 112 नंबर पुलिस को किया जाए सक्रिय जिलाधिकारी मनीष बंसल

जनपद में पुलिस रहे भ्रमणशील… पुलिस अधीक्षक

सम्भल। बहजोई में कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत की अध्यक्षता में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें जिलाधिकारी ने कानून व्यवस्था के प्रमुख बिंदुओं के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की एवं उन्होंने जुआ,एनडीपीएस की कार्यवाहियों को लेकर जानकारी प्राप्त की जिलाधिकारी ने असमोली, रजपुरा,संभल, बहजोई थाना अध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन लोगों पर कार्यवाही की गई है उनका सत्यापन कराया जाए कि वह लोग अब क्या कर रहे हैं इसका विशेष ध्यान दिया जाए।


जिलाधिकारी ने 35 दहेज मुकदमा को लेकर चर्चा की जिसमें ग्राम कादलपुर थाना बनिया खेड़ा की कार्रवाई को लेकर जानकारी प्राप्त की जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
गैंगस्टर की कार्रवाइयों को लेकर जिलाधिकारी ने विस्तार पूर्वक चर्चा की एवं संबंधित को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी बहजोई को निर्देशित करते हुए कहा कि एआरटीओ के द्वारा गैंगस्टर की कार्रवाई के संबंध में संतोषजनक जवाब न देने पर कारण बताओं नोटिस जारी किया जाए। नव वर्ष को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण शील रहें। जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी कार्यक्रम में अवैध शराब का सेवन ना हो इसको प्रत्येक दशा में देख लिया जाए।


शासन के निर्देशों के क्रम में बढ़ती ठंड के दृष्टिगत रात्रि के समय पेट्रोलिंग पुलिस को कोई भी निराश्रित व्यक्ति खुले में सोते हुए मिलता है तो उसको रेन बसेरे में शिफ्ट कराना सुनिश्चित करें। और जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि 112 नंबर पुलिस को भी सक्रिय किया जाए।
जिलाधिकारी ने कोहरे की दृष्टिगत एआरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूल की बसों की फिटनेस को चेक करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संभल शहर में रोड के किनारे बस, ट्रक खड़े होते हैं उनका सत्यापन प्रत्येक दशा में किया जाए, रोड के किनारे कोई भी वाहन अनावश्यक रूप से ना खड़ा हो इसको सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने यातायात इंस्पेक्टर को निर्देशित करते हुए कहा कि ट्रैकों के चालकों को ब्रेथ एनालाइजर के माध्यम से चेक किया जाए। प्राइवेट एंबुलेंस के विषय में चर्चा करते हुए जिलाधिकारी ने थाना असमोली एवं संभल को निर्देशित करते हुए कहा कि जो प्राइवेट एंबुलेंस चल रही हैं उनको चेक किया जाए।


जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में चल रहे अवैध ई रिक्शा की कार्रवाई एक महीने का अभियान चलाकर सुनिश्चित की जाए। और जिलाधिकारी ने कहा कि नव वर्ष 2024 से जनपद में अवैध रूप से चल रहे ई-रिक्शों पर कार्यवाही संज्ञान में लाई जाए।
इसके उपरांत नारको कोआर्डिनेशन सेंटर (एनसीओआरडी) हेतु गठित जिला स्तरीय समिति को लेकर बैठक की।
जिसमें जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि स्कूल के आसपास 100 मीटर की रेंज में सिगरेट,बीड़ी,गुटखा की दुकानों को बंद कराया जाए।


पुलिस अधीक्षक ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में पुलिस भ्रमण शील रहे किसी भी दशा में कोई भी लापरवाही संज्ञान में ना आए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा,अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश्चंद्र,उप जिलाधिकारी संभल सुनील कुमार त्रिवेदी, उप जिलाधिकारी गुन्नौर रमेश बाबू, जिला आबकारी अधिकारी समस्त क्षेत्राधिकारी समस्त थाना अध्यक्ष सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट