सम्भल। बहजोई में कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल के निर्देशन एवं अपर जिला अधिकारी प्रदीप वर्मा की अध्यक्षता में उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु की बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें विगत बैठक में उठाए गए मुद्दों पर क्या कार्रवाई की गई है उसके विषय में अपर जिलाधिकारी को अवगत कराया।
इसके उपरांत व्यापार बंधुओं के द्वारा उठाई गई जन समस्याओं को विस्तार पूर्वक सुना गया जिसमें रेलवे क्रॉसिंग बहजोई संभल रोड पर अतिक्रमण की समस्या को व्यापार बंधु के सदस्यों द्वारा अपर जिलाधिकारी के समक्ष रखा गया जिसको लेकर अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बहजोई को निर्देशित करते हुए कहा कि शीघ्र समस्या का निस्तारण किया जाए।


अरविंद गुप्ता द्वारा श्रम विभाग द्वारा चलाई जा रही प्रधानमंत्री लघु व्यापारी मानधन योजना के बिंदु को रखा जिसको लेकर अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।
अपर जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि अग्रिम बैठक में बाट माप अधिकारी एवं श्रम विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहें। व्यापार बंधुओं ने स्टेट हाईवे एवं अन्य सड़कों पर जो साइन बोर्ड लगाए जाते हैं अन्य लोगों द्वारा उन पर होर्डिंग लगाई जाने की समस्या को रखा। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने संबंधित को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


निराश्रित गोवंशों की समस्या को भी रखा गया जिस पर अपर जिलाधिकारी ने चंदौसी के अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्या को संज्ञान में लेते हुए शीघ्र निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।
इसके उपरांत उद्योग बंधु के प्रमुख बिंदुओं को लेकर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गई एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देशित किया।


इस अवसर पर सहायक आयुक्त उद्योग नेहा कुमारी, जीएसटी विभाग के अधिकारी, नायब तहसीलदार चंदौसी, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, एवं कमल कौशल वार्ष्णेय, ताहिर सलामी एवं अरविंद गुप्ता सहित उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट