मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह के संबंध में हुई बैठक..

मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम में अपने-अपने दायित्वों का पूर्ण निर्वहन करना करें सुनिश्चित..

बरेली, 13 दिसम्बर। मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह के संबंध में विकास भवन में हुई बैठक..

 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत बरेली में निर्धन कन्याओं का विवाह धूमधाम से बाजे गाजे के साथ कराया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर डीएम रविंद्र कुमार ने बरेली जिले की 1000 जोड़ो का सामूहिक विवाह कराने की तैयारी की है। 14 और 15 दिसंबर की सुबह 9:00 बजे बरेली क्लब के मैदान पर परिवार सामूहिक विवाह में प्रतिभाग करेंगे। सामूहिक विवाह योजना में शामिल होने के लिए डीएम ने जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है। सामूहिक विवाह की तैयारियों के लिए सभी को जिम्मेदारी दी गई है।

मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत जनपद में आगामी दिनांक 14 दिसम्बर को 500 जोड़ों का तथा दिनांक 15 दिसम्बर 2023 को 500 जोड़ों (1,000 जोड़ों) का वृहद सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन बरेली क्लब के मैदान में किया जायेगा, जिसमें माननीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भी प्रतिभगा किया जायेगा। उन्होंने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि दिनांक 14 व 15 दिसम्बर को प्रातः 09.00 बजे से आयोजित होने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आयोजन से पूर्व तथा कार्यक्रम समापन तक अपने-अपने दायित्वों का पूर्ण निर्वहन करना सुनिश्चित करें।

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि कार्यक्रम स्थल में साफ-सफाई आदि की पूर्ण व्यवस्था रखी जाये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग निर्देश दिये कि कार्यक्रम स्थल में स्वास्थ्य विभाग के कैंप तथा एंबुलेंस की व्यवस्था की जाये।

बैठक में अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार,परियोजना निदेशक तेजवंत सिंह,जिला समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा,जिला प्रोबेशन अधिकारी मोनिका राणा, डी.सी मनरेगा हसीब अंसारी, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।