गोवंश के अवशेष मिलने पर मचा हड़कंप।

मीरगंज _ तहसील मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव सिंधौली की गौटिया में गन्ने के खेत में गौवंश पशु के अवशेष मिलने पर मचा हड़कंप,

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गौवध निबारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत

ग्रामीणों की सूचना पर मीरगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची

पशुपालन विभाग की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

गौशालाओं के निर्माण, विस्तारीकरण के कार्य की हुई समीक्षा

आगामी बैठक से पूर्व लक्ष्य के सापेक्ष 90 प्रतिशत से कम गौवंश संरक्षित करने वाले खण्ड विकास अधिकारियों को दी जायेगी प्रतिकूल प्रविष्टि

बरेली, 22 नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज पशुपालन विभाग की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने पशु आश्रय स्थल के विस्तारीकरण तथा नवीन गौशालाओं के निर्माण कार्य की विस्तार से समीक्षा करी। जिलाधिकारी ने पाया कि विकास खण्ड बहेड़ी तथा मझगवां का कार्य बहुत पिछड़ा हुआ है। जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी बहेड़ी तथा मझगवां का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने गौवंशों को पकड़कर गौशाला भेजने के अभियान की भी समीक्षा करी। जिस पर पर्याप्त प्रगति ना पाये जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश दिये कि आगामी बैठक से पूर्व जिस विकास खण्ड की प्रगति लक्ष्य के सापेक्ष 90 प्रतिशत से कम पायी जायेगी, उन खण्ड विकास अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जायेगी।

बैठक में अपर नगर आयुक्त द्वारा अवगत कराया गया कि धनराशि आ गयी है, 15 दिन में गौशालायें तैयार हो जायेगी तो गौवंशों को पकड़कर गौशालाओं में भेजने के कार्य में और प्रगति आ जायेगी।

गोवंश के अवशेष मिलने पर मचा हड़कंप।

मीरगंज _ तहसील मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव सिंधौली की गौटिया में गन्ने के खेत में गौवंश पशु के अवशेष मिलने पर मचा हड़कंप, ग्रामीणों की सूचना पर मीरगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। और उसके उपरांत पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गौवध निबारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार आज सुबह वुधबार सिंधौली के ग्रामीण अपने अपने खेतों की ओर गये तो गन्ने के खेत में गौवंश पशु के वध करने के उपरांत अवशेष लोगों को दिखाई दिये। जिससे गांव में यह चर्चा का विषय बन गया। और देखते ही देखते सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर मीरगंज कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तो खेत में गौवंश का मुंह व शरीर के अन्य अंग मिले। पुलिस ने सभी अंगों को एकत्रित करते हुए उन्हे ससम्मान दफन करवा दिया और अज्ञात लोगों के खिलाफ गौवध निवारण अधिनियम की घारा 3/8 की धारा के तहत अभियोग पंजीकृत करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में पूरी तरह से जुटी हुई है। मीरगंज कोतवाली इंस्पैक्टर कुंवर वहादुर सिंह ने बताया कि गांव सिंधौली की गौंटिया के जंगल में गौवंश पशु के अवशेष मिले थे इस मामले में अज्ञात तस्कर के खिलाफ अभियोग पंजीकृत करते हुए विवेचना शुरू करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है और जल्द ही आरोपी को गिरफतार कर जेल भेजा जायेगा।