खाद्य सुरक्षा विभाग मिलावटखोरी के खिलाफ चलाएगा अभियान

बदायूँ । कस्बा दातागंज में नकली देसी घी के शक होने पर एक प्रतिष्ठान पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की टीम ने मंगलवार को छापा मारकर दो सैंपल लिए। जिसमें मिलावट और खराब गुणवत्ता होने के शक पर टीम ने 670 टिन देसी घी सीज कर दिया।खाद्य सुरक्षा आयुक्त सीएल यादव के नेतृत्व में टीम ने मंगलवार सुबह दातागंज के अर्जुन नगर स्थित मैसर्स शुभ ट्रेडर्स के प्रतिष्ठान पर छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की गई। टीम ने देसी घी के दो सैंपल लेकर जांच के लिए लैब के लिए भेजे गए।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी धनंजय शुक्ल ने बताया कि सैंपल लेकर 670 टिन देसी घी सीज कर दिया गया जिसका लगभग बाजार मूल्य 46.90 लाख रुपये बताया गया है जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


सूत्रों के अनुसार कस्बे में नकली देशी घी से लेकर सरसों का तेल, मिठाई, खोआ, रिफाइंड, मसाले आदि सस्ते दामों में बाहर से लाकर बड़े पैमाने पर व्यापार कर बेचा जाता है। मिलाबटखोर लगातार लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे है। खाद्य विभाग की टीम का कहना है कि अभियान चलाकर लगातार छापेमारी कर कार्रवाई जारी रहेंगी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डाक्टर भूपेंद्र सिंह, एतीस कुमार टीम में शामिल रहे।

नकली देशी घी में मिलावट की सूचना पर टीम ने पहुंचकर छापा मारा। देशी घी नकली होने के शक पर सैंपल लिया गया है जांच के लिए लैब भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी और मेरे द्वारा लगातार छापा मारी अभियान जारी रहेगा। – सीएल यादव सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय।