संबंधित अधिकारी को दिए निर्देश जनपद में ना चले कोई भी ओवरलोड वाहन…. जिलाधिकारी

सम्भल।बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में कर करेत्तर,राजस्व कार्यों, चकबंदी एवं प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें सर्वप्रथम राजस्ववादों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी द्वारा 1 वर्ष से 3 वर्ष तक के लंबित वादों के संबंध में एवं दायर वादों के संबंध में तहसीलवार जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी गुन्नौर से 1 वर्ष से 3 वर्ष तक के पुराने लंबित वादों को लेकर जानकारी प्राप्त करते हुए लंबित वादों के निस्तारण में धीमी गति को लेकर उप जिलाधिकारी गुन्नौर का वेतन रोकने एवं स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। तथा उप जिलाधिकारी गुन्नौर न्यायिक को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिदिन अपने न्यायालय में बैठें ताकि शीघ्र ही लंबित वादों का

निस्तारण हो सके। जिलाधिकारी द्वारा लंबित वादों के निस्तारण में ढलाई वरतने पर न्यायिक तहसीलदार सिरसी,एवं असमोली तथा भूड़ तहसीलदार का वेतन रोकने एवं स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी ,तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोई भी 01 वर्ष से 3 वर्ष पुराना लंबित वाद न रहे उसका शीघ्र निस्तारण किया जाए। स्वामित्व योजना,विरासत ,क्रॉप कटिंग को लेकर भी संबंधित को निर्देशित किया गया।


प्रवर्तन की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में कोई भी ओवरलोड वाहन न चले इसको प्रत्येक दशा में देख लिया जाए । अगर कोई भी ओवरलोड वाहन जनपद में दिखाई देता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तथा जिलाधिकारी ने ओवरलोड वाहन पर कार्रवाई में ढलाई बरतने पर आरटीओ और पीटीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। तथा एआरटीओ को क्षेत्र में भ्रमण करने को भी निर्देशित

किया गया। खनन अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि पिछले 6 माह में जितनी भी मिट्टी खनन की परमिशन 5000 घन मीटर या उससे अधिक की हुई है उस स्थान पर कितना खनन हुआ है उसकी रिपोर्ट अगली समीक्षा बैठक में प्रेषित की जाए। अगर कोई लापरवाही संज्ञान में आती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कर करेत्तर के संबंध में विद्युत विभाग ,आबकारी विभाग,यात्री कर विद्युत देय, स्टाम्प देय के बड़े बकायदार आदि को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देशित किया गया।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा ,उप जिलाधिकारी गुन्नौर रमेश बाबू ,उप जिलाधिकारी चंदौसी संदीप कुमार वर्मा ,उप जिलाधिकारी संभल सुनील कुमार त्रिवेदी ,एवं डिप्टी कलेक्टर विनय कुमार मिश्रा एवं उपजिलाधिकारी न्यायिक गुन्नौर राजपाल सिंह तथा समस्त तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार तथा संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे ।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट