बदायूँ । 15नवंबर सहस्रधाम गौरीशंकर में भगवान चित्रगुप्त जी की जयंती, यम द्वितीया एवम कलम दवात पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार जौहरी ने भगवान चित्रगुप्त की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया व उसके

बाद कलम दवात का पूजन किया। उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण मानव जाति के पापपुणय के लेखा जोखा रखने वाले भगवान चित्रगुप्त का पूजन आज के दिन किया जाता है ।साथ ही कलम दवात का पूजन किया जाता है।
आज के यजमान के रूप में वीरेंद्र सक्सेना सुमेधा सक्सेना,वीरेंद्र कुमार सक्सेना पंकज सक्सेना,सुयश जौहरी ओरूषी सक्सेना,मनोज जौहरी भारती जौहरी अनिरुद्ध राय सक्सेना ,अतुल सक्सेना,संजीव जौहरी ने सहभागिता की। उत्तर प्रदेश कायस्थ परिवार के महामंत्री वीरेंद्र कुमार सक्सेना ने बताया कि श्रष्टी की सरचना के बाद मानव द्वारा किए जा रहे कर्मों का लेखा जोखा रखने के लिए ब्रह्मा के द्वारा ग्यारह हजार साल की तपस्या के बाद एक आकृति प्रकट हुई जो चित्रगुप्त कहलाए।


कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम संयोजक अनिरुद्ध राय सक्सेना ने कार्यक्रम में सभागिता के लिए सभी का आभार व्यक्त किया । अक्षत जौहरी नीरज सक्सेना,विशाल सक्सेना,दीपक सक्सेना आदि की उपस्थिति रही।

रिपोर्टर निर्दोष