जिलाधिकारी ने ग्राम किशुर्रा स्थित विपणन शाखा के धान क्रय केंद्र का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने आवश्यक व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जिलाधिकारी ने ग्राम लौंगपुर में निर्माणाधीन अन्नपूर्णा उचित दर राशन की दुकान का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील फरीदपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज तहसील फरीदपुर के ग्राम किशुर्रा स्थित विपणन शाखा के धान क्रय केंद्र संख्या प्रथम, द्वितीय व तृतीय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने धान खरीद रजिस्टर सहित अन्य अभिलेखों को देखा।

जिलाधिकारी ने क्रय केन्द्र पर इलेक्ट्रॉनिक कांटा, छलना, पंखा, विनोइंग फैन इत्यादि की उपलब्धता को देखा। उन्होंने निर्देश दिये कि धान क्रय केन्द्र प्रातः 09 बजे से सायं 5.00 बजे तक खुला रहे। उन्होंने निर्देश दिये कि किसानों का शतप्रतिशत भुगतान कराया जाये साथ ही कृषक भाईयों को अवगत कराये कि पंजीकरण में आधार कार्ड में दिये गये मोबाइल नम्बर व बैंक खाते में दिये गये मोबाइल नम्बर एक होने चाहिए। चूंकि भुगतान शतप्रतिशत आधार बेस्ड व आधार लिंक बैंक खाते में पी०एफ०एम०एस० के माध्यम से किया जाना है। अतः आधार व बैंक खाता व मोबाइल नम्बर तथा कृषक के नाम उपनाम दोनों की स्पेलिंग व मात्राओं में कोई भिन्नता न हो। किसान भाईयों को अवगत कराना है कि वे अपना धान सुखाकर एवं साफ सुथरा करके केन्द्र पर लाएं और वे अपने निकटस्थ किसी भी क्रय केन्द्र पर धान विक्रय कर सकते है।

जिलाधिकारी ने ग्राम लौंगपुर में निर्माणाधीन अन्नपूर्णा उचित दर राशन की दुकान का किया निरीक्षण

अन्नपूर्णा शाप से एक सप्ताह में राशन वितरण प्रक्रिया शुरू करने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज तहसील फरीदपुर के ग्राम लौंगपुर में खाद्य एवं रसद विभाग की निर्माणाधीन अन्नपूर्णा उचित दर राशन की दुकान का निरीक्षण किया और निर्देश दिये कि एक सप्ताह के अन्दर यहां से राशन वितरण कार्य शुरू कर दिया जाये, जिससे ग्रामीणों को एक ही छत की नीचे बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील फरीदपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

तहसील फरीदपुर के जिस गांव से सर्वाधिक शिकायतें प्राप्त हो रही हैं वहां एसडीएम सहित सम्बंधित अधिकारी चौपाल लगाकर करें शिकायतों का निस्तारण-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज जनपद बरेली की तहसील फरीदपुर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की प्राथमिकताओं में से एक सम्पूर्ण समाधान दिवस भी है, समस्त अधिकारी इसे गंभीरता से लें और प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत तथा नियमानुसार किया जाए। उन्होंने कहा कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी भी ली जाए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, उप जिलाधिकारी फरीदपुर निधि डोडवाल, तहसीलदार फरीदपुर, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।