बदायूँ : 20 अक्टूबर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभा कक्ष में जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में गंगा एक्सप्रेस-वे के समीप बिनावर में औद्योगिक गलियां बनाने के संबंध में बैठक की गई। मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले गंगा एक्सप्रेसवे निर्माण कार्य जनपद में चल रहा है। सदर तहसील अन्तर्गत बिनावर क्षेत्र के पास गंगा एक्सप्रेस के समीप औद्योगिक गलियारा का यूपीडा द्वारा निर्माण कराया जाएगा। इस औद्योगिक गलियारा 132 हेक्टेयर भूमि पर निर्माण कराया जाएगा जिसमें तीन गांव की भूमि अधिग्रहित की जाएगी। औद्योगिक गलियारे में 680 किसानों की भूमि आ रही है।
डीएम ने सभी संबंधी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि औद्योगिक गलियारे से संबंधित अपना अपना सर्वे का कार्य युद्ध स्तर पर प्रारंभ कर 31 अक्टूबर तक पूर्ण कर लें। औद्योगिक गलियारा से लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कानूनगो एवं लेखपाल को निर्देश दिए कि चयनित गाटों का मौके पर जाकर भौतिक सर्वे कर ले। औद्योगिक गलियारे में आने वाले गाटों की भूमि एवं परसंपत्तियों का एक साथ मूल्यांकन किया जाए। सभी संबंधी विभागों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभागों से संबंधित संपत्तियों का भी मूल्यांकन कर लें। उन्होंने बताया कि औद्योगिक गलियारे से संबंधित भूमि का बैनामा अवकाश के दिनों में भी कराया जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्य तेजी से किया जाए। औद्योगिक गलियारा बनाए जाने के लिए एक्सप्रेस-वे से जुड़े तीन गांवों में जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। जनपद में एक्सप्रेस-वे लगभग 92 किमी लंबाई का सदर, बिल्सी, बिसौली और दातागंज तहसील से गुजर रहा है। औद्योगिक गलियारा बनने से क्षेत्र का तीव्र गति से विकास होगा। औद्योगिक गलियारे में विभिन्न प्रकार उद्योग लगेंगे जिसका लाभ जनपद के लोगों को मिलेगा।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राकेश कुमार पटेल, यूपीडा के भू-अर्जन अधिकारी केएस वर्मा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।