भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अपनी पहली सूची में 41 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, जिसमें तिजारा विधानसभा से अलवर सांसद महंत बाबा बालक नाथ को टिकट दी गई है। लिस्ट जारी होने के महज 24 घंटे के अंदर ही तिजारा में बगावत के बिगुल बज गए हैं। महंत बाबा बालक नाथ के विरोध में तिजारा विधानसभा से भाजपा के पूर्व विधायक मामन सिंह यादव ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है इसको लेकर मामन सिंह यादव ने मंगलवार को तिजारा में एक महापंचायत का आयोजन किया और उसमें सर्व समाज की सहमती लेते हुए अपने आप को निर्दलीय उम्मीदवार घोषित कर दिया।

इसके साथ ही महंत बाबा बालक नाथ के समर्थकों ने भी पूर्व विधायक मामन सिंह यादव का विरोध करना शुरू कर दिया है बुधवार को महंत बाबा बालक नाथ के समर्थन में यातायात सलाहकार संघ समिति के अध्यक्ष सतबीर सिंह दायमा के नेतृत्व में भिवाड़ी में एक बैठक का आयोजन किया और उसमें पूर्व विधायक मामन सिंह यादव का विरोध करते हुए कहा की पूर्व विधायक हमेशा से ही भाजपा के पदाधिकारी रहे हैं और जब भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सर्वमान्य महंत बाबा बालक नाथ को उम्मीदवार के रूप में तिजारा से उतारा है, तो इसमें विरोध क्यों किया जा रहा है।

टिकट देने का काम केंद्रीय नेतृत्व का होता है जो जीताऊ उम्मीदवार होता है उसे ही टिकट दी जाती है पहले भी जब मास्टर मामन सिंह यादव को टिकट मिला था तो संदीप यादव ने भी इसी तरह एक महापंचायत का आयोजन कर बगावत की थी और भाजपा को छोड़कर दूसरी पार्टी से टिकट लिया और फिर कांग्रेस में शामिल हो गए। नेताओं ने क्षेत्र की जनता को बेवकूफ समझ रखा है टिकट किसी पार्टी से लेकर आते हैं और बाद में जीत कर मनमर्जी की पार्टियों में मिल जाते हैं। क्षेत्र की जनता के वोटो का और उनके जनाधार का कोई महत्व नहीं है क्षेत्र में जातिवाद का खेल खेला जा रहा है हर बार यादव कम्युनिटी को ही टिकट देने की बात की जाती है जबकि तिजारा विधानसभा क्षेत्र में और दूसरी जातियां भी अपना वर्चस्व रखती हैं। भिवाड़ी नगर परिषद से पूर्व सभापति संदीप दायमा का भी इस बार टिकट कट चुका है लेकिन उन्होंने पार्टी हाई कमान के फैसले को स्वीकार कर लिया है। अब मामन सिंह यादव को भी पार्टी हाई कमान के फैसले को स्वीकार करते हुए अपने फैसले को बदल देना चाहिए, वरना उन्हें तिजारा विधानसभा से हार का सामना करना पड़ेगा। बैठक के दौरान लोगों ने पूरे जोर सोरों से बाबा बालक नाथ का प्रचार प्रसार करने की बात कही।

इस दौरान एडवोकेट मुकुट बिहारी दायमा, रमेश तँवर, विजय खारी ,महिपाल, मनीष दायमा, अनिल तँवर ,श्याम चौहान, नितिन दायमा विजयपाल छावडी आजाद सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।