आज बरेली में प्रधानमंत्री की विजिट से पहले हुई अमानवीय व सनसनीखेज घटना…ADG

एडीजी पीसी मीणा ने जोनभर के सभी नौ जिलों के पुलिस कप्तानों को लिखा सख्त पत्र…ADG

बरेली में मनचलों के हौसले बुलंद, इंटरमीडिएट की छात्रा को ट्रेन के आगे फेंकने के बाद अब भी एक छात्रा से मीरगंज में हुई छेड़छाड़..

घटना की सूचना प्राप्त होते ही उच्च अधिकारियों के संज्ञान में तत्काल मामला लाया जाए।ADG

महिला संबंधी मामलों में एफआईआर दर्ज करने में देरी करने वाले थानेदारों को तत्काल सस्पेंड कर दिया जाएगा।ADG

छेड़छाड़, रेप जैसे मामलों के वांछित अभियुक्तों को समय रहते गिरफ्तार किया जाए।ADG

आज बरेली में प्रधानमंत्री की विजिट से पहले हुई अमानवीय व सनसनीखेज घटना के बीच एडीजी पीसी मीणा ने जोनभर के सभी नौ जिलों के पुलिस कप्तानों को सख्त पत्र लिखा है। निर्देश जारी किये हैं कि बालिकाओं व महिला सम्बन्धी मामलों में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी। जैसे ही किसी बालिका या फिर महिला का प्रार्थना पत्र संबंधित पुलिस थाने पहुंचे या फिर किसी अफसर के पास शिकायत आये। बिना किसी देर के तत्काल शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की जाए। थानेदार व राजपत्रित अफसर मौके पर पहुंच गहन जांच कर लें। घटना की सूचना प्राप्त होते ही उच्च अधिकारियों के संज्ञान में तत्काल मामला लाया जाए। जांच में जो भी तथ्य सामने आयें, उन तथ्यों के आधार पर आरोपियों पर फौरन कानूनी कार्यबाही की जाए। एडीजी ने कहा है कि थाना से लेकर सर्किल ऑफिसरों के स्तर तक संवेदनशील मामलों में लापरवाही बरते जाने की शिकायतें सामने आ रही हैं, ऐसे में उनकी कार्यप्रणाली की अफसर खुद समीक्षा कर लें। एडीजी ने साफ तौर पर कहा है कि महिला संबंधी मामलों में एफआईआर दर्ज करने में देरी करने वाले थानेदारों को तत्काल सस्पेंड कर दिया जाएगा। समय-समय पर थानों का आकस्मिक दौरा कर एडिशनल एसपी और पुलिस कप्तान महिला संबंधी मामलों में प्रगति की समीक्षा करें। छेड़छाड़, रेप जैसे मामलों के वांछित अभियुक्तों को समय रहते गिरफ्तार किया जाए।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद के सीबीगंज इलाके में छात्रा के साथ हुई सनसनीखेज वारदात का सीएम योगी ने संज्ञान लिया है। सीएम ने दोषियों पर कड़ा एक्शन लेने, लापरवाहों की जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए। बरेली की घटना में आरोपी युवक व उसे संरक्षण देने वाले उसके पिता को अरेस्ट कर लिया गया है। एडीजी, आईजी, मंडलायुक्त, डीएम व कप्तान ने जिंदगी और मौत से जूझ रही छात्रा का हाल-चाल लिया है। एडीजी बरेली जोन पीसी मीना ने बताया कि इस पूरे प्रकरण में लापरवाह एसएचओ सीबीगंज अशोक कांबोज, हल्का दारोगा और बीट सिपाही को तत्काल सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

एडीजी के सख्त रवैया के बाद मीरगंज पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई..

बरेली में मनचलों के हौसले बुलंद, इंटरमीडिएट की छात्रा को ट्रेन के आगे फेंकने के बाद अब भी एक छात्रा से छेड़छाड़ हुई है कॉलेज जा रही छात्रा के साथ मुस्लिम समुदाय के युवको ने की छेड़छाड़ की है बताया जा रहा है छात्र बीए में पढ़ाई कर रही है छात्रा ने घर पऱ आकर परिजनों को सारी बात बताई
छात्रा के परिजनों ने थाने मे जाकर युवको के खिलाफ तहरीर दी मामला
दो समुदाय का होने के कारण पुलिस ने चारो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कर पकड़कर जेल भेज दिया