कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कांवड़ मार्गों का किया निरीक्षण संबंधित अधिकारियों को साफ सफाई कराने के दिए आवश्यक दिशा निर्देश



सम्भल।जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र के द्वारा थाना असमोली में थाना दिवस पर लोगों की शिकायतों को सुना गया।
 जिलाधिकारी द्वारा लोगों शिकायतों को गम्भीरता से सुनते हुए गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध समाधान करने के लिए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।   
 थाना समाधान दिवस की शिकायतों को सुनते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि थाना समाधान दिवस में आये लोगों की शिकायतों को गम्भीरता से सुना जाए तथा 
स्थलीय निरीक्षण करके समस्या का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि थाना समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को अधिकारी गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्ध निस्तारण कराना सुनिश्चित करायें। 
पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कर्मियो को निर्देशित किया गया कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाना चाहिए तथा जिन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना है उन पर रिपोर्ट लगाकर सम्बंधित अधिकारी को प्रेषित करें जिससे समय से उचित निस्तारण कराया जा सके।
थाना असमोली में कुल 4 शिकायतें प्राप्त हुई जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि शिकायतों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए।
 इसके उपरांत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत कांवड़ मार्गों का निरीक्षण किया।
 सर्वप्रथम मनोटा पुल मार्ग को देखते हुए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
 और उन्होंने श्रावण माह कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत संभल के क्षेत्र में आने वाले मार्गों को सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से विस्तार पूर्वक देखा।
 और उन्होंने छंगामल कोठी कांवड़ यात्रा मार्ग को देखते हुए सूरजकुंड मंदिर का सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से निरीक्षण किया एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
कांवड़ मार्ग के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित विकासखंड अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मार्गों की साफ-सफाई एवं जहां जहां अधिक झाड़ हैं वह समय से झाड़ियों की सफाई कराना सुनिश्चित करें। जिससे कांवड़ मार्ग में किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न ना हो।
 इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी असमोली एवं संबंधित थानाध्यक्ष सहित संबंधित लेखपाल एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट