सम्भल। नगर पालिका क्षेत्र में सड़कों किनारे लगाए गए हरे भरे पेड़ व उनके सुरक्षा कवच मात्र एक दिखावा व हरी-भरी नगरी बनने का सपना बनकर ही रह गया कहीं सुरक्षा कवच टूट गए और पेड़ नष्ट हो गए तो कहीं सुरक्षा कवच के अंदर पल भर रहे पेड़ पौधे सूख कर अपना दम तोड़ चुके हैं जानकारों कि मानो तो कुछ पेड़ पौधों को अपने स्वार्थ के लिए लोगों द्वारा तोड़ा गया है । जबकि इनकी देखरेख और जिम्मेदारी को जिम्मेदारो ने जिम्मेदार अपना फर्ज समझ कर इनकी देखरेख करते तो । अब तक शहर भर में दम तोड़ चुके दर्जनों भर से अधिक पेड़ अपनी जवानी में शहर भर में खूबसूरती बिखेरते नजर आते। और जिन लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए इनको जड़ से खत्म कर दिया है।

उन पर कार्यवाही करते तो शायद अन्य दुकान कर्मी भी इनकी देखरेख कर इनको नया जीवन प्रदान करते। लेकिन ऐसा नहीं हो सका मुरादाबाद रोड पर तो डिवाइडर के बीच लगे फूल पौधों के गमलों को लोहे के फ्रेम से कवर किया गया लेकिन उनके अंदर पेड़ पौधों को समय से पानी नहीं मिलने के कारण गमला सिर्फ मिट्टी का ढेर बनकर ही रह गया।

इस संबंध में नगर पालिका अधिशासी अधिकारी से जब बात कर संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया ।जिस कारण से इस संबंध में कोई बात नहीं हो सकी।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट