मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में श्रावण मास में कावड़ यात्रा लेकर निकलने वाले कावड़ियों को आने-जाने वाले मार्गों के सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में हुई बैठक…..

मंडलायुक्त ने कावड़ यात्रा निकलने वाले कांवड़ियों के मार्गों की सुरक्षा व्यवस्था हेतु 08 टीमें गठित करने के निर्देश दिए और यह भी निर्देश दिए की संयुक्त टीम द्वारा आज शाम तक जनपद के चारों बॉर्डरों का किया जाए निरीक्षण

मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में आज श्रावण मास में कावड़ यात्रा लेकर निकलने वाले कावड़ियों को आने-जाने वाले मार्गों के सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में आयुक्त सभागार में बैठक हुई।
मंडलायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रावण मास प्रारंभ हो गया है। उन्होंने कहा कि जनपद में जिन मार्गों से कावड़ यात्रा लेकर आने वाले कांवड़ियों के मार्गों को दुरुस्त किया जाए। उन्होंने कावड़ यात्रा निकलने वाले कांवड़ियों के मार्गों की सुरक्षा व्यवस्था हेतु 08 टीमें गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए की संयुक्त टीम द्वारा आज शाम तक जनपद के चारों बॉर्डरों का निरीक्षण किया जाए। उन्होंने कहा के टीम में पुलिस प्रशासन, नगर निगम, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग एवं जल निगम आदि सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को शामिल किया जाए, टीम में शामिल अधिकारियों के नाम व मोबाइल नंबर भी सूची में उपलब्ध हो, वह सूची अपर आयुक्त न्यायिक को बैठक के उपरांत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने निर्देश दिए कि जो टीम को जिस मार्ग के लिए चिन्हित किया जाए, एक जगह पर इकट्ठा होकर संयुक्त रूप से अपने मार्ग का निरीक्षण कर, निरीक्षण में जो कमियां मिले उसकी रिपोर्ट कल 11 बजे तक अपर आयुक्त न्यायिक को उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा कि बदायूं बॉर्डर से कैंट, बुखारा रोड से फरीदपुर, कैंट से बनखंडी नाथ मंदिर पशुपतिनाथ, मढ़ीनाथ तपेश्वर नाथ अलखनाथ मंदिर, अलखनाथ तिरुपति नाथ मंदिर, बदायूं रोड से नवाबगंज की ओर जाने वाले मार्ग, फरीदपुर से फतेहगंज पूर्वी, फरीदपुर टोल प्लाजा से बाईपास मीरगंज आदि मार्गों का अच्छे से निरीक्षण कर लें। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम शहरी व ग्रामीण को निर्देश दिए कि जिन मार्गों से आने वाले कांवड़ियों के मार्गों की कोई भी सड़क खुदी नहीं होनी चाहिए, खुदी हो तो उसे प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र सही कराना सुनिश्चित करें यदि कही पर सड़क खुदी पाई जाती है तो सम्बंधित के खिलाफ एफ0आई0आर0 दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने चीफ इंजीनियर विद्युत को निर्देश दिए विद्युत के तार झूलते लटकते नहीं होना चाहिए। उन्होंने अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि जहां पर सड़क खराब व गड्ढे हैं उन्हें शीघ्र ठीक कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि भुता मार्ग तथा सिरौली मार्ग का भी निरीक्षण कर लिया जाए।
बैठक में अपर आयुक्त न्यायिक प्रीति जायसवाल, नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स,संयुक्त विकास आयुक्त प्रदीप कुमार, अपर जिलाधिकारी नगर डॉ0 आर0डी0 पाण्डेय,अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग,चीफ इंजीनियर विद्युत विभाग सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।