सम्भल। नगर पालिका क्षेत्र के मोहल्ला चौधरी सराय चौराहा पुलिस चौकी के ठीक सामने बीचो बीच चौराहे पर ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री से निर्माण कार्य चल रहा है। ठेकेदार बिना डर खौफ के बीचों बीच चौराहे पर घटिया सामग्री लगाकर कार्य को अंजाम दे रहा है। जिसमें मजे की बात तो यह है क्योंकि ज्यादातर इस चौराहे से होकर आला अधिकारी व कर्मचारी गुजरते रहते हैं।लेकिन इस निर्माण कार्य पर किसी भी अधिकारी की नजर नहीं पड़ी और ठेकेदार अपने निर्माण कार्य को घटिया सामग्री लगाकर अंजाम दे रहा है।

जबकि निर्माण कार्य में प्रयोग होने वाली घटिया सामग्री खुले में बीचों बीच चौराहे पर पड़ी है जहां आला अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है इसके बावजूद भी ठेकेदार द्वारा पीलरों में भी 4 सूत की सरिया की जगह 3 सूत की सरिया का प्रयोग किया जा रहा है।

और इतना ही नहीं अब्बल ईंट की जगह दोयम ईट का प्रयोग किया जा रहा है जिससे कि सरकार को खुलेआम चूना लगाया जा रहा है जिससे जाहिर होता है कि अगर यह ठेकेदार अपनी मनमानी के चलते बीच चौराहे पर घटिया सामग्री का निर्माण कर रहा है तो शहर के गली मोहल्ले में होने वाले निर्माण कार्यों में घोर लापरवाही बरती जा चुकी होगी और सरकार को लाखों रुपए का चूना लगाया जा चुका होगा।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट